Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

26 Jul 2020 05:42:10 AM IST
Last Updated : 26 Jul 2020 05:43:51 AM IST

केरल, कर्नाटक में छिपे हैं ISIS आतंकी

केरल, कर्नाटक में छिपे हैं ISIS आतंकी

आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि केरल और कर्नाटक में आईएसआईएस आतंकवादियों की ‘काफी संख्या’ हो सकती है।

इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा आतंकवादी संगठन क्षेत्र में हमले की साजिश रच रहा है।
माना जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यांमार के 150 से 200 आतंकवादी हैं। आईएसआईएस, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संगठन से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है।

खबरें हैं कि एक्यूआईएस अपने पूर्व आका की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई की साजिश रच रहा है। एक सदस्य राष्ट्र ने खबर दी है कि 10 मई, 2019 को घोषित, आईएसआईएल के भारतीय सहयोगी (हिंद विलायाह) में 180 से 200 के बीच सदस्य हैं। इसमें कहा गया कि केरल और कर्नाटक राज्यों में आईएसआईएल सदस्यों की अच्छी-खासी संख्या है। पिछले साल मई में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन ने भारत में नया ‘प्रांत’ स्थापित करने का दावा किया था। यह कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के बाद अनोखी तरह की घोषणा थी।


भाषा
संयुक्त राष्ट्र
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212