आईएमएफ, विश्व बैंक की वार्षिक बैठकें वर्चुअल होंगी

Last Updated 10 Jul 2020 11:59:24 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक समूह की 2020 की वार्षिक बैठकें कोरानावायरस महामारी के कारण वर्चुअल प्रारूप में आयोजित की जा सकती हैं। दोनों संस्थानों के नेताओं ने इसकी घोषणा की है।


अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवी और विश्व बैंक स्मूह के अध्यक्ष डेविड मालपास ने कहा है कि वे मौजूदा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण 12-18 अक्टूबर तक प्रस्तावित वार्षिक बैठकों को प्राथमिक रूप से वर्चुअल प्रारूप में आयोजित किए जाने की सिफारिश करते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बयान में कहा गया है, "हम फिलहाल एक वर्चुअल परिदृश्य के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन हम घटनाक्रम के अनुरूप बैठकों के प्रारूप को लेकर लचीला बने रहेंगे और हमारी सदस्यता की जरूरतों को समाहित करने के लिए अपने कार्यकारी बोर्ड के साथ परामर्श कर काम करेंगे।"

वार्षिक बैठकों में आम तौर पर दुनिया भर से हजारों सरकारी अधिकारी, कारोबारी लोग, पत्रकार और अन्य प्रतिनिधि वाशिंगटन डीसी स्थित दोनों संस्थानों के मुख्यालयों में जमा होते हैं।

बयान में कहा गया है, "हमारा लक्ष्य वार्षिक बैठकों के भागीदारों, स्टाफ, और वाशिंगटन डीसी इलाके के स्थानीय समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सदस्यों की प्रभावी सेवा करना है।"

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment