व्हाइट हाउस कार्य बल के तीन सदस्य क्वारंटाइन में रहेंगे

Last Updated 11 May 2020 01:54:31 AM IST

व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस कार्य बल के डॉ. एंथनी फॉसी समेत तीन सदस्यों ने कोविड-19 से संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद अपने आप को पृथकवास में रखने का फैसला किया है।


व्हाइट हाउस

इससे एक बार फिर यह संकेत मिले हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत में काम करने वाले लोग भी इस विषाणु के प्रकोप से अछूते नहीं हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के निदेशक और कार्य बल के अग्रणी सदस्य फॉसी कोरोना वायरस के बारे में लोगों को सीधे-सादे शब्दों में समझाने के लिए देशभर में पहचाने जाने लगे हैं। उनके अलावा रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के निदेशक डॉ. रॉबर्ट रेडफील्ड और खाद्य एवं औषध प्रशासन के आयुक्त स्टीफन हान भी पृथक-वास में हैं।

फॉसी के संस्थान ने बताया कि वह कोविड-19 की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं और उनकी रोज जांच की जाएगी। उसने बताया कि वह संक्रमित मरीज के बहुत कम संपर्क में आने की वजह से बहुत कम जोखिम में हैं और वह एहतियाती कदम उठाएंगे।

संस्थान ने बताया कि वह घर पर रहेंगे और घर से काम करेंगे। अगर बुलाया गया तो वह व्हाइट हाउस जाएंगे और सभी एहतियात बरतेंगे। सीडीसी ने शनिवार शाम को एक बयान में कहा कि उसके निदेशक डॉ. रॉबर्ट रेडफील्ड अगले दो हफ्तों के लिए घर से काम करेंगे।

एपी
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment