विदेशों में तैनात अमेरिकी बलों की आवाजाही पर 60 दिनों की रोक

Last Updated 26 Mar 2020 08:59:49 PM IST

अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क ओशो ने सैन्य बलों के बीच कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए दूसरे देशों में तैनात अमेरिकी बलों की आवाजाही पर 60 दिनों की रोक के आदेश जारी किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक मीडिया कंपनी के साथ बुधवार को एक साक्षात्कार में पेंटागन प्रमुख ने कहा कि सभी अमेरिकी बलों, असैन्य कर्मियों और परिवारों पर लागू होने वाले आदेश में कुछ अपवाद रखे जाएंगे।


विदेशों में तैनात अमेरिकी बलों की आवाजाही पर 60 दिनों की रोक

उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी जारी रहेगी। पिछले महीने अमेरिका-तालिबान समझौते के तहत, अमेरिका 135 दिनों के भीतर अफगानिस्तान में अपने सैनिकों की संख्या घटाकर 8,600 कर देगा। वर्तमान में अफगानिस्तान में लगभग 13,000 अमेरिकी सैनिक हैं।

एक प्रमुख अमेरिकी मीडिया हाउस के अनुसार, इन अपवादों में अमेरिका लौटने वाले नौसेना के जहाज भी शामिल हैं। इस आदेश से 90,000 सैनिकों की संभावित तैनाती प्रभावित होगी, जिसमें घर लौटने वाले और विदेशों में तैनाती के लिए जाने वाले दोनों तरह के सैनिक शामिल होंगे।



रक्षा विभाग ने 25 मार्च सुबह पांच बजे तक कोविड-19 के 435 मामलों की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि पेंटागन में कोरोनावायरस के कारण शनिवार को पहली मौत डिफेंस सिक्युरिटी कोऑपरेशन एजेंसी (डीएससीए) के एक ठेकेदार की हुई थी।

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment