पाक PM बोले, 'हाफिज सईद साहिब' के खिलाफ कोई मामला नहीं

Last Updated 17 Jan 2018 05:31:27 PM IST

पाकिस्तान ने कहा है कि जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के खिलाफ देश में कोई मामला नहीं है.


मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में हाफिज सईद को न केवल निर्दोष बताया बल्कि उन्हें काफी इज्जत भी बख्शी. उन्होंने कहा, हाफिज सईद साहिब के खिलाफ पाकिस्तान में कोई मामला नहीं है और इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

अब्बासी ने हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करने की बाबत पूछे गए सवाल पर कहा, कार्रवाई उस व्यक्ति पर की जा सकती है जिसके खिलाफ कोई मामला दर्ज हो.

प्रधानमंत्री अब्बासी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ के उकसावे वाले बयान को लेकर पूछे गये प्रश्न पर भारत के साथ युद्ध की आशंका से इन्कार किया. उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमेशा कहता आया है कि भारत के साथ बातचीत के द्वार सदैव खुले हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी के बाद दोनों देशों के बीच आयी खटास के बारे में पूछे जाने पर अब्बासी ने कहा कि अमेरिकी सेना के साथ बातचीत अब भी जारी है. उन्होंने कहा, जब आपकी संप्रभुता को चुनौती मिलती है तो आप पूरे विश्व से युद्ध करने को तैयार हो जाते हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नववर्ष के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान को अरबों डालर की मदद दी गयी और वह आतंकवाद पर कार्रवाई करने को लेकर हमारे पूर्व शासकों को मूर्ख बनाता रहा. अमेरिकी प्रशासन के दबाव के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा समेत 72 आतंकवादी संगठनों को काली सूची में डाल दिया था.

पाक को अमेरिकी सहायता में कटौती किए जाने के अमेरिकी प्रशासन की चेतावनियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए अब्बासी ने कहा हमारी सेनाएं जब आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई हैं तब अमेरिका की ओर से इस तरह के बयान चिंतित करने वाले हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment