अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संबोधन का बहिष्कार करेंगी भारतवंशी सांसद

Last Updated 18 Jan 2018 06:15:54 AM IST

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों और आवजकों के प्रति उनके आचरण के विरोध में उनके ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.


भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल (file photo)

‘स्टेट ऑफ यूनियन’ वह सालाना संबोधन है जो अमेरिकी राष्ट्रपति कांग्रेस के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र में देते हैं. इसमें बजट, देश की आर्थिक रिपोर्ट, राष्ट्रपति का विधायी एजेंडा तथा राष्ट्रीय प्राथमिकताएं शामिल होती हैं.
52 वर्षीय प्रमिला अब कांग्रेस सदस्य जॉन लेविस, प्रेडरिक विल्सन, मैक्जाइन वाटर्स तथा अर्ल ब्लूमेनुएर सहित उन आधा दर्जन से अधिक डेमोवेटिक सांसदों के समूह में शामिल हो गई हैं जो 30 जनवरी को ट्रंप के ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ में शामिल नहीं होंगी.

प्रमिला ने एक बयान में बताया, ‘मैं इस साल ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ में शामिल नहीं होउंगी. मैं उन लोगों में से हूं जो ऐसे राष्ट्रपति को महिमा मंडित नहीं करना चाहते जिन्होंने ओवल कार्यालय के मंच का उपयोग नस्लवाद, लिंगभेद तथा नफरत को बढावा देने के लिए किया. उन्होंने बयान में हैती तथा अन्य अप्रीकी देशों की ट्रंप द्वारा हाल ही में कथित आपत्तिजनक शब्दों में निंदा किए जाने का भी जिक्र किया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment