अमेरिका को पाकिस्तानी सेना की चेतावनी

Last Updated 29 Dec 2017 09:19:16 PM IST

पाकिस्तानी सेना ने अमेरिका की एकतरफा कार्रवाई को लेकर चेतावनी दी है. पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि उसकी अफगानिस्तान में सहयोग की इच्छा के बावजूद राष्ट्रीय सम्मान व संप्रभुता से कोई समझौता नहीं हो सकता.


पाकिस्तानी मेजर जनल आसिफ गफूर (फाइल फोटो)

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की धमकी को याद करते हुए सेना के प्रवक्ता मेजर जनल आसिफ गफूर ने गुरुवार को कहा, "सशस्त्र बल दोस्तों के साथ काम कर रहा है और ऐसा करना जारी रखना चाहता है, लेकिन हमारे राष्ट्रीय सम्मान से कोई समझौता नहीं हो सकता है. हम अपने दोस्तों से विवाद नहीं चाहते, लेकिन पाकिस्तान की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे." पाकिस्तानी सेना ने अमेरिका की एकतरफा कार्रवाई को लेकर चेतावनी दी है.

'डॉन' की रपट के मुताबिक, यह शायद हाल में अमेरिकी अधिकारियों व उनके बयानों में एकतरफा कार्रवाई के संकेत देने के बाद से पाकिस्तान की सबसे कड़ी प्रतिक्रिया है. अमेरिका ने कथित तौर पर आतंकवादी पनाहगाहों को लेकर विवाद पर एकतरफा कार्रवाई की बात कही थी.



इस महीने की शुरुआत में सीआईए के निदेशक माइक पोम्पिओ ने चेतावनी दी थी कि अमेरिका पाकिस्तान में 'आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों' को खत्म करने के लिए कुछ भी कर सकता है.

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को संभवत: एकतरफा कार्रवाई का सामना करने के लिए एकजुट होना होगा और इस तरह की चुनौतियों से सिर्फ एकता के साथ निपटा जा सकता है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment