भारत-अमेरिका का बयान पहले से बनी हुई तनावपूर्ण स्थिति को और बढ़ाने वाला है: पाक

Last Updated 29 Jun 2017 02:50:30 AM IST

पाकिस्तान ने सीमापार आतंकवाद को लेकर भारत-अमेरिका के संयुक्त बयान की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि इसमें तनाव के मुख्य स्रोतों पर ध्यान नहीं दिया गया और यह पहले से ही तनावपूर्ण स्थिति को बढ़ाता है.


भारत-अमेरिका की करीबी से भड़का पाकिस्तान

बयान में पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद पर रोक लगाने को कहा गया.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में यहां कहा कि वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में भारत को क्षेत्र में शांति के प्रतिकूल उसकी नीतियों को बदलने की दिशा में प्रेरित करने का मौका गंवा दिया गया.

इसमें कहा गया कि संयुक्त बयान से दक्षिण एशिया क्षेत्र में रणनीतिक स्थिरता एवं स्थायी शांति के उद्देश्य को हासिल करने में बिल्कुल मदद नहीं मिलेगी.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया, क्षेत्र में तनाव एवं अस्थिरता के प्रमुख स्रोतों पर ध्यान ना देकर बयान से पहले से ही तनावपूर्ण स्थिति को बढ़ावा मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान दोनों देशों ने जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और डी-कंपनी जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ सहयोग मजबूत करने का प्रण लिया था और पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि वह अपनी जमीं का इस्तेमाल दूसरे देशों के खिलाफ आतंकी हमलों के लिए ना होने दे.

विदेश मंत्रालय ने भारत-अमेरिका के संयुक्त बयान की आलोचना करते हुए कहा, कश्मीर में भारत द्वारा लगातार किया जा रहा मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन और भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों को दी जा रही सरकार समथर्ति यातना की जगह बुनियादी मानव मर्यादा, जीवन, संपत्ति और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सम्मान को लेनी चाहिए.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment