व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं ट्रंप : सीक्रेट सर्विस के पूर्व एजेंट

Last Updated 18 Mar 2017 05:55:47 PM IST

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतिओं को सुरक्षा दे चुके सीक्रेट सर्विस के एक पूर्व एजेंट ने आगाह किया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं और आतंकवादी हमले की स्थिति में सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी.


व्हाइट हाउस (फाइल फोटो)

सीक्रेट सर्विस के पूर्व एजेंट डान बोनगिनो का यह बयान एक व्यक्ति के व्हाइटहाउस की बाड़ के अंदर कूद कर आ जाने और उच्च सुरक्षा वाले इस स्थान पर करीब 15 मिनट तक घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की घटना के एक सप्ताह बाद आया है.

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में बोनगिनो ने कहा, \'\'घुसपैठिए ने अनेकों अलार्म बंद किए, उसे अनेकों अधिकारियों ने भी देखा, लेकिन उस पर कोई खास ध्यान नहीं दिया. और यह बड़ी बात है.\'\'

बोनगिनो बराक ओबामा और जॉर्ज डब्ल्यू बुश को सुरक्षा प्रदान कर चुके हैं.



उन्होंने कहा, \'\'यह दिखाता है कि राष्ट्रपति वहां-व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं है. सीक्रेट सर्विस के पास सुविधाएं नहीं हैं, उनके पास जवान नहीं हैं जो कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए जरूरी हैं.\'\' साथ ही दावा किया कि यदि किसी तरह का आतंकवादी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी.

सीक्रेट सर्विस ने एक बयान जारी करके कहा था कि बाड लांघने वाले की पहचान कैलिफोर्निया के जोनाथन टी ट्रान (26) के तौर पर की गई है. यह घटना 11:21 बजे हुई और उसे 11:38 पर गिरफ्तार कर लिया गया था. उस वक्त ट्रंप अपने आवास पर थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment