इजरायल के हमले में हमास के सैन्य प्रमुख की पत्नी, बेटी की मौत

Last Updated 20 Aug 2014 09:44:47 AM IST

गाजा सिटी पर इजरायल के एक हवाई हमले में हमास के सैन्य प्रमुख मोहम्मद दीफ की पत्नी और बेटी की मौत हो गई.




गाजा संकट (फाइल)

हमास के निर्वासित उप नेता अबू मारजुक ने फेसबुक पर लिखा कि बीती रात एक हमले में महान नेता की पत्नी अपनी बेटी के साथ शहीद हो गई.

मारजुक ने हालांकि, दीफ के बारे में कुछ नहीं लिखा है.

फलस्तीनी आपातकालीन सेवाओं ने पूर्व में शहर के शेख रादवान में एक बड़े मकान पर हुए हमले में तीन लोगों के मारे जाने की खबर दी थी, लेकिन बाद में इसे संशोधित करते हुए कहा है कि हमले में एक महिला और दो साल की एक लड़की मारी गई है.

उन्होंने कहा कि हमले में 45 अन्य लोग घायल हुए हैं.

वर्ष 2002 में हमले में सलाह शेहादे के मारे जाने के बाद दीफ को हमास की सैन्य इकाई एजेदिन अल कसम का प्रमुख नियुक्त किया गया था.

दीफ पूर्व में इजरायल के हमलों में कम से कम पांच बार बच चुका है.

ब्रिगेड ने इस हमले के बाद कहा कि इजरायल ने हमला कर अपने लिए खुद नरक के द्वार खोल लिए हैं.

गाजा में युद्धविराम खत्म

फलस्तीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि युद्धविराम को विस्तारित करने के लिए समझौते की समयसीमा गुजर जाने के बाद गाजा में संघर्ष विराम खत्म हो गया है और इजरायल तथा हमास के बीच युद्ध फिर शुरू हो गया है.

काहिरा में इजरायल के साथ अप्रत्यक्ष वार्ता में भाग लेने वाले संयुक्त फलस्तीनी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख आजम अल अहमद ने कहा कि युद्धविराम खत्म हो गया है और इसके लिए इजरायल जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा कि फलस्तीनी अपने युद्धविराम प्रस्ताव पर इजरायल के जवाब का इंतजार कर रहे थे. हम तब तक काहिरा वापस नहीं आएंगे जब तक कि इजरायल जवाब नहीं देता है.

फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के सहयोगी अहमद प्रतिनिधिमंडल के मुखिया हैं जिसमें हमास के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं.

उधर, हमास के एक अधिकारी ने धमकी दी कि इजरायल को तब तक चैन से नहीं रहने दिया जाग जब तक कि फलस्तीनी लोग सुरक्षित नहीं होते.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment