Netflix की बजाय यूट्यूब पर वीडियोज देखना ज्यादा पसंद करते हैं टीनएजर्स : सर्वे

Last Updated 13 Oct 2023 05:38:13 PM IST

नई रिपोर्ट से पता चला है कि टीनएजर्स नेटफ्लिक्स की बजाय गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब पर ज्यादा वीडियो देखना पसंद करते हैं।


YouTube-Netflix

नई रिपोर्ट से पता चला है कि टीनएजर्स नेटफ्लिक्स की बजाय गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब पर ज्यादा वीडियो देखना पसंद करते हैं।

निवेश बैंक पाइपर सैंडलर के एक नए सर्वे के अनुसार, अमेरिका में टीनएजर्स नेटफ्लिक्स पर डेली वीडियो कंजम्पशन का 28.7 प्रतिशत और यूट्यूब पर 29.1 प्रतिशत खर्च करते हैं।

डेटा प्वाइंट्स विशेष रूप से युवाओं के बीच, फ्री ऑनलाइन वीडियो प्रोवाइडर के रूप में यूट्यूब की प्रमुख स्थिति को दर्शाता है और इंगित करता है कि स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री अधिक प्रतिस्पर्धी होती जा रही है।

रिपोर्ट में इस साल सितंबर में पूरे अमेरिका में 9,000 से ज्यादा टीनएजर्स का सर्वे किया गया, जिनकी उम्र औसतन 16 साल से कम थी।

इसके अलावा, रिपोर्ट से पता चला है कि टीनएजर्स के बीच पसंदीदा सोशल प्लेटफॉर्म के रूप में टिकटॉक में 38 प्रतिशत का सुधार हुआ है, साथ ही स्नैप रैंकिंग दूसरे और इंस्टाग्राम रैंकिंग तीसरे स्थान पर है।

पिछले छह महीनों में लगभग 70 प्रतिशत टीनएजर्स ने स्पॉटिफाई का इस्तेमाल किया है, 46 प्रतिशत किशोरों ने स्पॉटिफाई के लिए सब्सक्राइब/पे करने का विकल्प चुना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन का दबदबा कायम है क्योंकि 87 प्रतिशत स्पॉटिफाई के पास आईफोन है और 88 प्रतिशत को उम्मीद है कि आईफोन उनका अगला मोबाइल डिवाइस होगा।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मोबाइल डिवाइस कस्टमर सर्विस इंटरैक्शन (50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ) के लिए नंबर एक पसंदीदा तरीका बना हुआ है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment