Jio Air Fiber: 19 सितंबर को लॉन्च होगा Jio air fiber, बिना केबल के मिलेगी 1Gbps की हाई स्पीड

Last Updated 17 Sep 2023 02:53:00 PM IST

अगर आप भी अपने घर या ऑफिस में हाई स्पीड इंटनेट के लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। जियो अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही एक वायरलेस इंटरनेट सर्विस Jio Air Fiber लॉन्च करने वाला है।


Jio Air Fiber

Jio Airfiber Launch On 19 September - अगर आप भी अपने घर या ऑफिस में हाई स्पीड इंटनेट के लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। जी हां जियो अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही एक वायरलेस इंटरनेट सर्विस (Jio Air Fiber) लॉन्च करने वाला है।  Jio Air Fiber को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 19 सितंबर 2013 को मार्केट में लॉन्च करेंगे।

यह एक ऐसा अपडेटिड डिवाइस है जिसमें आपको पैरेंटल कंट्रोल के साथ वाई-फाई 6 और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फायरवॉल भी दिया जाएगा। जियो एयर फाइबर (Jio Air Fiber) जियो की एक वायरलेस इंटरनेट सर्विस है। इसमें 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके टॉप हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस दिया गया है। कंपनी ने ये भी कहा है कि इससे आपको 1Gbps की टॉप हाई इंटरनेट स्पीड मिलेगी।  (Jio Air Fiber) यूजर्स बिना केबल (वॉयर) के इसमें 5G इंटरनेट का मज़ा ले पाएंगे।  

Jio Airfiber Launch On 19 September -
(Jio Air Fiber) में यूजर्स को कई बेहतरीन अपडेटिड फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इसको स्पेशली घरों और ऑफिसों के यूज के लिए बनाया गया है। इसको लगाकर आप आसानी से बिना लैग के वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।  इसमे केबल लगाने का भी झंझट नहीं होगा। जीओटावरों के साथ साफ लाइन ऑफ विजन संचार पर निर्भर करता है। Jio Air Fiber की जानकारी हाल ही में हुई एक मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दी। 

मुकेश अंबानी ने कहा कि  देश में लाखों ऐसी जगहें हैं जहां पर केबल के साथ हाई इंटरनेट स्पीड की कनेक्टिविटी देना संभव नहीं है ऐसी जगहों पर हमारा नया डिवाइस जियो एयर फाइबर इंटरनेट की कमी को पूरा करेगा। उन्होंने ये भी कहा कि Jio Air Fiber के ज़रिए हमारी कंपनी करीब 20 करोड़ घरों में इंटरनेट पहुंचाने की उम्मीद कर रही है। इसके लॉन्च होने के बाद हर दिन करीब 1.5 लाख कनेक्शन्स लगाए जाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि इससे इंटरनेट की दुनिया में एक नया क्रांतिकारी बदलाव आएगा। 

प्रेरणा शुक्ला
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment