बिग बी ने कोविड योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पिता की कविता का पाठ किया

Last Updated 11 May 2021 05:24:24 PM IST

अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को भारत में घातक कोरोनावायरस की दूसरी लहर से लड़ रहे कोविड योद्धाओं को सोशल मीडिया पर प्रोत्साहित किया।


अमिताभ बच्चन

एक वीडियो में उन्होंने ट्वीट किया, '' बिग बी अपने पिता, दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन द्वारा लिखी गई एक हिंदी कविता का पाठ कर रहा है। '' कविता एक व्यक्ति को एक युद्ध के दौरान कभी हार न मानने, अपनी पूरी ताकत से लड़ने और बीच में कभी न झुकने या रोकने के लिए प्रोत्साहित करती है।

कविता का पाठ करने के बाद, बच्चन वीडियो में कहते हैं, "मेरे पिता डॉ हरिवंश राय बच्चन द्वारा लिखे गए ये शब्द एक स्पष्ट आह्वान है, जो हमें कभी हार न मानने की याद दिलाता है। वे उस समय लिखे गए थे जब देश एक अलग संकट और चुनौती का सामना कर रहा था। लेकिन आज भी, वे प्रतिध्वनित करते हैं। मेरा मानना है कि ये शब्द कोविड योद्धाओं की भावना का जश्न मनाते हैं । हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, जो हम सभी जानते हैं, हम सभी के लिए इतना बलिदान कर रहे हैं। यह समय है कि हम उनका समर्थन करें और कोविड के खिलाफ लड़ाई में उनकी मदद करें। यह हमारी लड़ाई है। हम सभी जो भी कर सकते हैं, उसमें योगदान दे। हम सभी को भारत के लिए एकजुट होना चाहिए।"


उनका संदेश ऐसे समय में आया है जब राष्ट्र हर दिन पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या और महामारी का सामना कर रहे कई राज्यों के साथ महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment