अर्थ डे पर बॉलीवुड ने कहा - चलो ग्रह को साफ और हरा-भरा रखें

Last Updated 22 Apr 2020 04:58:45 PM IST

बुधवार को पृथ्वी दिवस है और ऐसे समय में जब दुनिया घातक कोरोनावायरस महामारी से जूझ रही है, बॉलीवुड ने धरती को स्वच्छ और हरा-भरा रखने के लिए हमारी जिम्मेदारी की याद दिलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।


सोनाक्षी सिन्हा ने ट्वीट किया, "जब आपको एहसास होता है कि हर्ट और अर्थ को एक ही अक्षर से पिरोया गया है। तो आप इसे जिम्मेदारी की तरह लेते हैं। 50वां अर्थडे मुबारक हो।"


काजोल ने ट्वीट किया, "पृथ्वी मनुष्य से नहीं है। मनुष्य पृथ्वी से है। यदि इस समय हमारे लिए यह स्पष्ट रूप से सिद्ध नहीं हुआ है तो मुझे नहीं लगता कि यह कभी नहीं होगा। शेष सभी प्रजातियों के लिए हैप्पी अर्थडे 2020।"

 


अनुष्का शर्मा ने लिखा, "यह बहुत निराशाजनक और दर्दनाक है कि कैसे हमारे प्लास्टिक इस्तेमाल करने की आदत वाइल्डलाइफ और नेचर को बर्बाद कर रही है। अब जागने का समय आ गया है। अब कोई कदम उठाने की जरूरत है।"

माधुरी दीक्षित ने भविष्य की पीढ़ियों के लिए धरती की रक्षा करने का संदेश देते हुए एक चेकलिस्ट भी दे दी। इस चेकलिस्ट में पानी बचाना, पेड़ लगाना और प्लास्टिक का इस्तेमाल खत्म करना शामिल है।


नेहा धूपिया ने पति अंगद बेदी और बेटी मेहर के साथ तस्वीरों का एक खूबसूरत कोलाज शेयर किया, "घर पर रहें, अपना घर बचाएं।"

मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया, "धरती माता भी एक जीवित जीव है। उसे प्यार, सम्मान और इज्जत दें।"

 

 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#earthday #happyearthday

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) on


सौरभ शुक्ला ने व्यक्त किया, "हैप्पी मदर अर्थ डे। मां हम सभी को आशीर्वाद दें।"

एशा देओल ने एक संदेश शेयर किया जिसमें लिखा था, "हर दिन को पृथ्वी दिवस बनाओ।"

फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने ट्वीट किया, "प्रकृति हमारा सबसे बड़ा आशीर्वाद है, आइए हम इसे संरक्षित करने और सभी के लिए एक बेहतर भविष्य का निर्माण करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।"
 

 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment