श्रीदेवी के निधन पर तमिल राजनेताओं, कलाकारों ने जताया शोक

Last Updated 25 Feb 2018 02:52:13 PM IST

तमिल राजनेताओं और फिल्म कलाकारों ने दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को बहुमुखी प्रतिभा वाली कलाकार बताते हुए रविवार को उनके निधन पर शोक जताया.


दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (फाइल फोटो)

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी ने अभिनय जगत में बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की और बाद में फिल्मी दुनिया का एक चमकता सितारा बन गईं.

श्रीदेवी (54) का शनिवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ दुबई गई थीं.

श्रीदेवी ने बाल कलाकार के तौर पर तमिल अभिनेताओं शिवाजी गणेशन से और एम.जी. रामाचंद्रन (एमजीआर) जैसे कई पीढ़ियों के कलाकारों के साथ काम किया. बतौर हीरोइन उन्होंने कमल हासन, रजनीकांत और शिवकुमार के साथ ही आज के दौर के सुपरस्टार विजय के साथ भी काम किया.

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अपने संदेश में कहा, "जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से दुखी और हैरान हूं. वह बहुमुखी प्रतिभा वाली पेशेवर कलाकार थीं, जिन्होंने रूपहले पर्दे पर अपनी अद्भुत प्रतिभा दिखाई."

पुरोहित ने कहा, "तमिलनाडु की एक बेटी.., उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और सबकी तारीफें बटोरी. मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं."

मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि श्रीदेवी एक बहुमुखी प्रतिभा वाली अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की और बाद में तेलुगू, मलयालम, हिंदी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम किया.

उन्होंने कहा कि पिछले 50 सालों में श्रीदेवी ने भारतीय फिल्मों की दुनिया में अपनी छाप छोड़ी और उनका निधन वास्तव में बेहद दुखद खबर है.

उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने कहा कि श्रीदेवी के फिल्मी करियर ने कई पीढ़ियों को आकर्षित किया है.

श्रीदेवी के साथ 'सदमा', 'आकली राज्यम' और 'सिगप्पु रोजाकल' जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता से नेता बेन कमल हासन ने कहा कि 'सदमा' की लोरी अब उन्हें बहुत सता रही है.

कमल ने ट्वीट किया, "मैंने श्रीदेवी के एक किशोरी से लेकर एक खूबसूरत महिला बनने तक के सफर को देखा है. उन्हें जो स्टारडम हासिल हुआ, वह उसकी सही हकदार थीं. उनसे आखिरी मुलाकात सहित कई खुशनुमा पल मेरे जेहन में है. सदमा की लोरी अब मुझे सता रही है. उनकी बहुत याद आएगी."

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि उन्होंने अपनी एक अच्छी दोस्त को खो दिया है.

उन्होंने कहा, "मैं हैरान और परेशान हूं. मैंने एक अच्छी दोस्त और फिल्म उद्योग ने एक दिग्गज अभिनेत्री को खो दिया है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं उनकी इस तकलीफ को महसूस कर रहा हूं. आपकी आत्मा को शांति मिले श्रीदेवी..आपकी याद आएगी."

अभिनेता से नेता बने डीएमडीके नेता ए. विजयकांत, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) तमिलनाडु की प्रमुख तमिलिसाई सौंदरराजन ने भी संवेदना जताई है.

एमजीआर के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री लता ने एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा कि श्रीदेवी एक अच्छी महिला थीं और उन्होंने अपने परिवार के लिए बहुत कुछ कुर्बान किया था.

फिल्म '16 वयतिनिले' में अभिनय के बाद तमिलनाडु के लोग उन्हें 'माइलु' (मोरनी) कहकर बुलाने लगे.



राज्य के लोग अपनी 'माइलु' के निधन से दुखी है.

एक गृहिणी, एस. अमृता ने आईएएनएस से कहा, "मैं उन्हें हमेशा यौवन और सुंदरता से जोड़कर देखती रही हूं. फिल्म '16 वयतिनिले' और 'कल्याणारमन' में सादी हाफ साड़ी में उनका झूला झूलना हमेशा मेरे जेहन में रहेगा."

अमृता ने उन्हें खूबसूरत चेहरे-मोहरे वाली एक बेहतरीन अभिनेत्री बताया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment