श्रीदेवी के निधन से देश स्तब्ध

Last Updated 25 Feb 2018 03:53:05 PM IST

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया, जिससे पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. उनके प्रशंसक शोक और दुख जता रहे हैं. श्रीदेवी (54) ने शनिवार रात लगभग 11 बजे आखिरी सांस ली. उन्हें इससे पहले पास के राशिद अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.


श्रीदेवी के निधन से देश स्तब्ध (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर रविवार शाम तक विशेष विमान से मुंबई लाया जा सकता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. लेकिन अंतिम संस्कार के समय की पुष्टि अभी नहीं की गई है.

श्रीदेवी दुबई में सोनम कपूर के ममेरे भाई मोहित मारवाह की शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थीं. उनके साथ पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी भी थीं.

श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए आईएएनएस को बताया, "हां, यह सच है."

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय दूतावास और दुबई में भारतीय वाणिज्यदूतावास पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने के लिए परिवार की हरसंभव मदद कर रहा है.

श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया', 'नगीना', 'सदमा', 'चालबाज', 'चांदनी', 'खुदा गवाह' जैसी उनकी बेहतरीन फिल्मों के लिए याद किया जाता है. इसके अलावा उन्होंने कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी काम किया.

पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी ने 15 साल के अंतराल के बाद 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' से बड़े पर्दे पर वापसी की थी. उनकी आखिरी फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी.

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी के निधन की खबर प्रसारित होने से पहले ही आधी रात बाद 1.15 बजे ट्वीट किया था, "पता नहीं क्यों, अजीब-सी घबराहट हो रही है."

अभिनेत्री के असामयिक निधन ने देश को स्तब्ध कर दिया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया.

कोविंद ने ट्वीट किया, "मूवी स्टार श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. उन्होंने करोड़ों प्रशंसकों का साथ छोड़ दिया."

मोदी ने ट्वीट किया, "लोकप्रिय अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुखी हूं. वह फिल्म जगत की दिग्गज कलाकार थीं, जिन्होंने अपने लंबे करियर में विभिन्न भूमिकाएं की और कई यागदार प्रस्तुति दी."

दक्षिण भारतीय फिल्मों के स्टार रजनीकांत और कमल हासन ने भी शोक जताया.

श्रीदेवी के साथ फिल्म 'चालबाज' में काम कर चुके रजनीकांत ने ट्वीट किया, "मैं सकते में हूं. मैंने बहुत ही प्यारी दोस्त और इंडस्ट्री ने एक लेजेंड खो दिया है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. मैं उनका दर्द समझ सकता हूं. श्रीदेवी तुम बहुत याद आओगी."

'सदमा' में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके कमल हासन ने कहा, "श्रीदेवी की किशोरावस्था से लेकर उनके एक बेहतरीन महिला बनने तक के सफर का गवाह हूं. जो कामयाबी उन्हें मिली, उसकी वह हकदार थीं. उनके साथ बिताए सभी अच्छे पल याद आ रहे हैं. 'सदमा' की लोरियां अब मुझे डरा रही हैं. हम उन्हें याद करेंगे."

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने कहा कि उनके पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, "यकीन नहीं हो रहा कि इतनी छोटी उम्र में श्रीदेवी चली गई. क्या कहूं कुछ समझ में नहीं आ रहा है. बोनी कपूर और उनकी दो बेटियों के दुख में शामिल हूं."

श्रीदेवी के साथ मॉम में काम कर चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट किया, "यह दिल दुखा देने वाली खबर है. इसे सपने में भी सोच नहीं सकता. दुनिया ने बेहतरीन कलाकार खो दिया."

सुपरस्टार आमिर खान भी श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुखी हैं. वह कहते हैं कि वह हमेशा से उनकी खूबसूरती के कायल रहे हैं.

फिल्मकार महेश भट्ट इस खबर से हिल गए हैं, तो वहीं सनी देओल का कहना है कि वह उन्हें याद करेंगे.



सनी देओल ने श्रीदेवी के साथ 'सल्तनत', 'चालबाज', 'राम-अवतार' जैसी फिल्मों में काम किया है.

एकता कपूर ने ट्वीट किया, "कभी-कभी सबसे मजबूत महिलाओं का दिल सबसे कमजोर होता है."

फिल्मकार शेखर कपूर ने कहा कि श्रीदेवी के जाने से एक युग का अंत हो गया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment