इस दीवाने के लिए किशोर दा की समाधि है तीर्थ स्थल

Last Updated 13 Oct 2017 06:06:33 PM IST

बॉलीवुड के मशहूर गायक किशोर कुमार की आज पुण्यतिथि है. वैसे तो उनके दीवानों की कमी नहीं है. लेकिन उनका एक दीवाना ऐसा है जो उन्हें भगवान मानता है और उनके जूतों की पूजा करता है.


बॉलीवुड के मशहूर गायक किशोर कुमार (फाइल फोटो)

इसके लिए किशोर कुमार की समाधि तीर्थ स्थल जैसी है.

किशोर कुमार का बचपन मध्य प्रदेश के खंडवा में बीता था. यहां उनकी समाधि है. आज के दिन उनकी समाधि पर देशभर से हजारों प्रशंसक उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने आते हैं. खंडवा का हर स्थानीय नागरिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि और संगीत प्रेमी उनकी समाधि पर पहुंचकर न केवल दूध जलेबी का भोग लगाते हैं बल्कि उन के गाए हुए गानों को गाकर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं.

देशभर से आने वाले किशोर के प्रशंसकों के बीच उनके जूतों की पूजा करने वाले उनके दीवाने गौतम घोष भी कोलकाता से यहां पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह वही जूते हैं जो किशोर कुमार ने अपनी मृत्यु के एक दिन पहले पहने थे.

गौतम घोष गायक हैं. किशोर कुमार मुंबई में जिस स्टूडियो में गीत गाते थे गौतम वहां उनसे मिलने पहुंच जाते थे. किशोर कुमार के निधन के बाद वे अमित कुमार से मिले और निशानी के तौर पर किशोर दा के जूते मांग लिए. पिछले 29 साल से अपने घर के मंदिर में रखकर वह इन जूतों की पूजा करते आ रहे हैं.

गौतम घोष का कहना है कि यह समाधि उनके लिए तीर्थ स्थल से कम नहीं है और इस समाधि पर उन्हें किशोर कुमार ने बुलाया है.

 

स्वप्निल सकरगाय
समय संवाददाता, खंडवा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment