एक्स फिर से न्यूज हेडलाइंस दिखाना शुरू करेगा : मस्क

Last Updated 23 Nov 2023 01:08:50 PM IST

एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि एक्स फिर से न्यूज हेडलाइंस दिखाना शुरू कर देगा, क्योंकि प्लेटफॉर्म ने बेहतर एस्थेटिक्स के लिए पिछले महीने प्रीव्यू में यूआरएल के साथ टाइटल्स दिखाना बंद कर दिया था।


एलन मस्क

एक्स पर एक पोस्ट में, मस्क ने कहा कि अपकमिंग अपडेट में न्यूज आर्टिकल्स के साथ हेडलाइंस वापस आएंगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक ने कहा, "अपकमिंग रिलीज में, यूआरएल कार्ड की इमेज के ऊपरी हिस्से में टाइटल को ओवरले किया जाएगा।"

हालांकि, हेडलाइंस अभी भी इमेज पर छाई रहेंगी।

मस्क ने कहा, "हर पिक्सेल मायने रखता है।"

अक्टूबर में बदलाव के बाद, यूजर्स को वास्तव में टाइटल जानने या हेडलाइंस पढ़ने के लिए यूआरएल कार्ड पर क्लिक या टैप करना पड़ता था।

यह अपडेट तब आया है जब आईबीएम, एप्पल, डिज्नी, वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी, पैरामाउंट और कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल जैसी कई टॉप कंपनियों ने एक्स पर विज्ञापन रोक दिया, क्योंकि मस्क ने दूर-दराज दृष्टिकोण का समर्थन करना जारी रखा और उन पोस्टों से सहमत हुए जो यहूदी विरोधी भावना को बढ़ावा देते हैं।

इसके बाद मस्क ने वाम-झुकाव वाले गैर-लाभकारी मीडिया मैटर्स पर अनुबंध में हस्तक्षेप, व्यापार अपमान और संभावित आर्थिक लाभ में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया।

गैर-लाभकारी संस्था ने पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि एक्स एडॉल्फ हिटलर और उनकी नाजी पार्टी का प्रचार करने वाले कंटेंट के पास एप्पल और आईबीएम जैसे प्रमुख ब्रांडों के विज्ञापन दे रहा है।

इसके चलते कई हाई-प्रोफाइल ब्रांडों ने एक्स पर अपने विज्ञापन रोक दिए।

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने कहा कि वह प्लेटफॉर्म पर सच्चाई और निष्पक्षता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment