Sensex News : सेंसेक्स 400 अंकों की उछाल के साथ 66 हजार के पार

Last Updated 16 Nov 2023 12:54:31 PM IST

बीएसई सेंसेक्स गुरुवार को 400 अंक बढ़कर 66 हजार अंक के पार पहुंच गया।


Sensex News :  बीएसई सेंसेक्स 66 हजार अंक से ऊपर कारोबार कर रहा है, एनटीपीसी 2 फीसदी, टीसीएस 2 फीसदी की बढ़त के साथ आगे है।

वी.के. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार ने कहा कि बाजार में एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति डीआईआई, एचएनआई और खुदरा निवेशकों का बढ़ता दबदबा और एफपीआई का कम होता प्रभाव है।

अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर के दौरान अब तक एफपीआई ने एक्सचेंजों के माध्यम से संचयी रूप से 83,422 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं। इस दौरान अकेले डीआईआई ने 77,995 करोड़ रुपये के स्टॉक खरीदे। डीआईआई और व्यक्तिगत निवेशकों की खरीदारी से एफपीआई की बिक्री पूरी तरह बेअसर हो रही है। उन्होंने कहा, यही कारण है कि निफ्टी 19,675 के आसपास है, वही स्तर जो अगस्त की शुरुआत में था।

बाजार के लचीलेपन और बुधवार जैसे अनुकूल दिनों में मजबूत तेजी ने एफपीआई रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है। इसीलिए उन्होंने नवंबर के अन्य सभी दिनों में लगातार बिकवाली के बाद बुधवार को 550 करोड़ रुपये में खरीदारी की।

एफआईआई का खरीदार बनना बैंकिंग शेयरों, विशेष रूप से लार्ज-कैप के लिए अनुकूल है, जिनका मूल्य आकर्षक है। उन्होंने कहा, ऑटोमोबाइल्स मजबूत स्थिति में हैं।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment