Canara Bank Fraud Case : नरेश गोयल ने मुंबई कोर्ट को बताया, जेल में उचित खाना नहीं मिल रहा, घर से खाना लाने की की मांग

Last Updated 28 Sep 2023 07:51:51 AM IST

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल (Naresh Goyal) ने पारिवारिक डॉक्टरों द्वारा मेडिकल जांच और घर का बना खाना देने से इनकार किए जाने के एक हफ्ते बाद बुधवार को यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत को बताया कि न्यायिक हिरासत में वह दिन-ब-दिन कमजोर होते जा रहे हैं।




जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल

बता दें कि गोयल की हिरासत सात दिन और बढ़ाकर 4 अक्टूबर तक कर दी गई है।

गोयल की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए, विशेष पीएमएलए न्यायाधीश ने आर्थर रोड सेंट्रल जेल (Arthur Road Central Jail) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जेल में रिमांड के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर शनिवार तक एक स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए 74 वर्षीय गोयल ने दलील दी कि वह कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं, लेकिन जेल स्वास्थ्य अधिकारी उनकी चिकित्सा समस्याओं पर विचार नहीं कर रहे हैं और न ही अदालत को कोई रिपोर्ट सौंप रहे हैं।

उचित भोजन या समय पर भोजन नहीं मिल रहा

उन्होंने कहा कि उन्हें उचित भोजन या समय पर भोजन नहीं मिल रहा है, जिसके कारण उनका शरीर दिन-ब-दिन कमजोर होता जा रहा है, उन्हें रीढ़ की हड्डी, जोड़ों, कंधों, गर्दन, घुटनों और कान में गंभीर दर्द और चलने के दौरान असंतुलन की समस्या है।

घर का बना भोजन लेने की अनुमति मांगी

अपने खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर उन्होंने अबाद पोंडा और अमीत नाइक की अपनी कानूनी टीम के जरिए दायर एक याचिका में एआरसीजे में रहते हुए दैनिक आधार पर घर का बना भोजन लेने की अनुमति मांगी।

गोयल को केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी (Canara Bank Fraud Case) से उत्पन्न कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले (Money-laundering cases) में प्रवर्तन निदेशालय ने 1 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

विशेष लोक अभियोजक सुनील गोंसाल्वेस की याचिका के बाद विशेष न्यायाधीश एम. जी. देशपांडे ने गोयल की न्यायिक हिरासत अगले बुधवार तक बढ़ा दी।

पिछली सुनवाई में अपने पारिवारिक डॉक्टर द्वारा दैनिक चिकित्सा जांच और घर का बना खाना देने की गोयल की याचिका को अस्वीकार कर दिया गया था, जब एआरसीजे अधिकारियों ने सूचित किया था कि उनकी अच्छी देखभाल की जा रही है और 2000 से जेल में बाहरी भोजन की अनुमति नहीं है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment