बड़ी कंपनियों में भारतीय मूल के CEO की बढ़ती सूची सेे एलन मस्क प्रभावित

Last Updated 27 Aug 2023 10:45:13 AM IST

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क इस बात से प्रभावित हैं कि किस तरह से भारतीय मूल के लोगों ने अधिकांश शीर्ष तकनीकी कंपनियों के साथ-साथ कुछ गैर-तकनीकी संगठनों के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला है।


टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (फाइल फोटो)

शीर्ष पदों पर रहकर, भारतीय मूल के लोग लाखों डॉलर कमा रहे हैं जो उन्हें अमेरिका में सबसे अधिक वेतन पाने वाले सीईओ में रखता है।

जब वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शीर्ष कंपनियों में भारतीय मूल के लोगों की सूची पोस्ट की, तो मस्क ने शनिवार देर रात प्रतिक्रिया व्यक्त की: "प्रभावशाली"।

उनके अनुयायियों ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "भारतीय सबसे मेहनती लोगों में से कुछ हैं।"

देश के चंद्रयान-3 चंद्रमा मिशन के सफलतापूर्वक उतरने के बाद मस्क के एक अनुयायी ने हंसते हुए कहा, भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का सीईओ भी है।

वर्तमान में, संजय मेहरोत्रा माइक्रोन टेक्नोलॉजी के सीईओ, शांतनु नारायण एडोब के सीईओ, सत्या नडेला माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ, सुंदर पिचाई अल्फाबेट और गूगल के सीईओ; जय चौधरी ज़स्केलर के सीईओ, अरविंद कृष्णा आईबीएम के सीईओ, नील मोहन यूट्यूब के सीईओ और जॉर्ज कुरियन शीर्ष तकनीकी दिग्गजों में से एक नेटएप के सीईओ हैं।

लीना नायर ने फ्रांसीसी लक्जरी फैशन हाउस, चैनल की पहली भारतीय मूल की वैश्विक सीईओ बनकर सभी बाधाओं को तोड़ दिया। जबकि लक्ष्मण नरसिम्हन स्टारबक्स के सीईओ हैं, आम्रपाली 'अमी' गण वयस्क मनोरंजन मंच ओनलीफैन्स के सीईओ बनीं (इस साल जुलाई में पद छोड़ने से पहले)।

अंजलि सूद ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म वीमिओ की सीईओ हैं और रंगराजन रघुराम वीएमवेयर  के सीईओ हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment