2022 तक साइबर सुरक्षा में 1 लाख भारतीयों को कौशल प्रदान करेगा माइक्रोसॉफ्ट

Last Updated 07 Dec 2021 05:40:34 PM IST

साइबर सुरक्षा में करियर को लेकर भारत के कार्यबल को सशक्त बनाने के लिए, टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को एक साइबर सुरक्षा कौशल कार्यक्रम शुरू किया, जिसका उद्देश्य 2022 तक 1 लाख से अधिक भारतीयों को कौशल प्रदान करना है।


साइबर सुरक्षा में कौशल प्रदान करेगा माइक्रोसॉफ्ट

कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम को सुरक्षा, अनुपालन और पहचान के बुनियादी सिद्धांतों में शिक्षार्थियों को व्यावहारिक अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने एक बयान में कहा, "साइबर सुरक्षा कौशल में निवेश करना और अगली पीढ़ी के सुरक्षा नेताओं को तैयार करना उस प्रयास का एक बड़ा हिस्सा है। माइक्रोसॉफ्ट सभी के लिए कौशल का लोकतंत्रीकरण करने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है और यह कार्यक्रम साइबर सुरक्षा कौशल को सभी के लिए सुलभ और सस्ती बनाने में एक मजबूत कदम है।"

कंपनी क्लाउड, कोएनिग, आरपीएस और सिनर्जेटिक्स लनिर्ंग सहित भागीदारों के अपने रणनीतिक संघ के साथ इन पाठ्यक्रमों का संचालन करेगी।

पाठ्यक्रम मॉड्यूल शिक्षार्थियों के सभी स्तरों का समर्थन करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, भले ही वे अपनी साइबर सुरक्षा यात्रा में कहीं भी हों।

माइक्रोसॉफ्ट ने चार नए सुरक्षा, अनुपालन और पहचान प्रमाणपत्र पेश किए हैं, जिनमें से किसी भी व्यक्ति के लिए बुनियादी बातों के लिए मान्यता प्राप्त प्रमाणीकरण शून्य लागत पर दिया जाएगा जो इस पहल के माध्यम से संबंधित प्रशिक्षण में भाग लेता है।

इसके अतिरिक्त, अपने भागीदारों के सहयोग से, माइक्रोसॉफ्ट साइबर सुरक्षा चुनौतियों का समाधान करने के लिए गहन कौशल चलाने के लिए शिक्षार्थियों को शेष उन्नत भूमिका-आधारित प्रमाणपत्रों पर गहन छूट वाले ऑफर प्रदान करता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment