Yes bank को लगा तगडा झटका, शेयर 72 प्रतिशत तक गिरा

Last Updated 06 Mar 2020 11:29:07 AM IST

निजी ऋणदाता यस बैंक के शेयर मूल्य में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान लगभग तीन-चौथाई गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले आरबीआई ने गुरुवार को यस बैंक के बोर्ड का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया था। सुबह 11.37 बजे, यस बैंक के शेयर 72 प्रतिशत से अधिक गिरकर 10.20 रुपये प्रति शेयर पर आ गए।


बीएसई पर बैंक का शेयर 24.96 प्रतिशत गिरकर 27.65 रुपये प्रति शेयर पर खुला। सुबह 11 बजे के कारोबार में इसका भाव 49.93 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18.45 रुपये प्रति शेयर चल रहा है।  इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर बैंक का शेयर शुरुआत में 20 प्रतिशत गिरकर 29.45 रुपये पर पहुंच गया। सुबह 11 बजे के कारोबार में यह 50 प्रतिशत गिरकर 18.40 रुपये प्रति शेयर पर चल रहा है।      

अन्य बैंकों के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गयी है। बीएसई पर आरबीएल बैंक का शेयर 15 प्रतिशत, इंडसइंड बैंक का शेयर 11 प्रतिशत, भारतीय स्टेट बैंक का शेयर सात प्रतिशत और एक्सिस बैंक का शेयर चार प्रतिशत तक घटा है।

रिजर्व बैंक ने बृहस्पतिवार को सरकार से मशविरा करने के बाद येस बैंक पर रोक लगायी और उसके निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है। वहीं बैंक के ग्राहकों पर भी 50,000 रुपये मासिक तक निकासी करने की रोक लगायी है। येस बैंक किसी भी तरह का नया ऋण वितरण या निवेश भी नहीं कर सकेगा।

केंद्रीय बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को येस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है।      

वहीं एसबीआई बोर्ड ने नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक में निवेश के लिए ‘सैद्धांतिक’ स्वीकृति दे दी है।

बृहस्पतिवार को देर शाम, एसबीआई बोर्ड ने शेयर बाजारों को सूचित किया, ‘‘येस बैंक से संबंधित मामले पर बृहस्पतिवार को बैंक के केंद्रीय बोर्ड की बैठक में चर्चा की गई और बोर्ड ने बैंक में निवेश अवसर तलाशने के लिए सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।’’    

 

आईएएनएस/ भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment