अगले वर्ष के प्रारंभ में शुरू होगा डिजिटल मॉल

Last Updated 14 Nov 2019 04:38:12 PM IST

घर बैठे मॉल के ब्रांडेड स्टोर में खरीदारी का अनुभव प्रदान करने की परिकल्पना पर आधारित डिजिटल मॉल अगले वर्ष के प्रारंभ में दिल्ली एनसीआर में शुरू होगा।


डिजिटल मॉल ऑफ एशिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषी मेहरा ने गुरूवार को यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि ऑनलाइन खरीदारी में नकली उत्पादों, डिलिवरी में देरी और कार्ड आदि से भुगतान में हो रही धोखाधड़ी को देखते हुये यह परिकल्पना की गयी है जहां घर बैठे मॉल के ब्रांडेड स्टोर में खरीदारी का अनुभव मिल सकेगा।

देश के 20 बड़े शहरों में इस मॉल को शुरू करने की तैयारी चल रही है जिसमें से सबसे पहले नोएडा में डिजिटल मॉल का परीक्षण जनवरी में किया जायेगा। उसके कुछ दिनों बाद ही दिल्ली एनसीआर में यह मॉल औपचारिक तौर पर काम करने लगेगा।

उन्होंने कहा कि योकेशिया मॉल के संस्थापकों द्वारा बनाये गये डिजिटल मॉल और डिजिटल शॉप का अनूठा मिश्रण है डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया। इसका उद्देश्य उपभोक्ताओं को विभिन्न रिटेल आउटलेटों से ऑनलाइन शॉपिंग करने, हाइपरमार्केट तक पहुँच सुनिश्चित करने , रेस्त्रों में भोजन का अनुभव , फिल्म देखने आदि जैसी सुविधाओं को इस डिजिटल मॉल के माध्यम से एक प्लेटफार्म पर मुहैया कराया जायेगा।

यह नए युग की परिकल्पना है जो शून्य कमीशन मॉडल पर काम करेगा। यह रिटेलरों और विक्रेताओं को उनके मनचाहे शहर, टॉवर और फ्लोर पर एक दुकान किराए पर लेने में सक्षम बनाती है। वे न केवल अपने ऑफ़लाइन स्टोर को ई-कॉमर्स पोर्टल पर एकीकृत करने में सक्षम होंगे, बल्कि उन्हें अपने शहर में किसी विशेष उत्पाद श्रेणी या ब्रांड को बेचने के लिए विशेष अधिकार भी दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस पोर्टल पर काम करने के लिए रिटेलरों को 10,000 रुपए मासिक किराया भुगतान करना होगा। बगैर किसी कमीशन का कारोबार करते हुये रिटेलर बेहतर ऑफरिंग के साथ ई-कॉमर्स में व्यापक बदलाव लाये जाने की उम्मीद है। इस मॉल खरीदारी करने के दो से 24 घंटे के भीतर वस्तुओं की डिलिवरी ग्राहक के घर पर रिटेलर द्वारा की जायेगी और भुगतान भी उसी समय करना होगा।
 

 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment