सरकारी बैंको की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, 5 दिन तक बंद रहेंगे कामकाज

Last Updated 21 Dec 2018 10:50:17 AM IST

अखिल भारतीय बैंक ऑफिसर्स कंफडरेशन के आहवान पर आज देश भर में राष्ट्रीयकृत बैंकों में बैंक अधिकारी हड़ताल पर हैं। इसी क्रम में आज से लगातार 5 दिन बैंकों का कामकाज प्रभावित रहेगा।


कल से 5 दिन बंद रहेंगे बैंक (फाइल फोटो)

अगर आप भूलवश अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को निपटाने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे।

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंकों पर ताला लटका होगा, वहीं 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने का कारण देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में अवकाश रहेगा। 23 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे। सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुले रहेंगे और कामकाच सुचारु रूप से होगा, लेकिन तीन दिन की बंदी के बाद बैंकों में भीड़ होना लाजमी होगा।

इसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा, जबकि 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा। 24 दिसंबर को छोड़कर इन पांच दिनों में बैंकों में बंदी के कारण एटीएम पर या तो भीड़ दिखेगी या उनके खाली होने के कारण सन्नाटा पसरा रहेगा।



युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने वेतनवृद्धि और बैंकों के विलय के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल की घोषणा की है।

22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 23 दिसंबर को रविवार है। 25 दिसंबर को क्रिसमस डे की छुट्टी रहेगी। 26 दिसंबर को युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा।
 

 

आईएएनएस/आईपीएन
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment