अब हवाई सफर में भी मिलेंगे लजीज पकवान

Last Updated 29 Jun 2016 10:52:46 AM IST

विमानों में मिलने वाला भोजन अकसर बेस्वाद होता है, ऐसे में एयरलाइन कैटरिंग कंपनी ताजसैट्स भोजन स्वादिष्ट बनाने और उसे परोसने के तरीकों में सुधार करने की कोशिश कर रही है.


फाइल फोटो

ताजसैट्स को हाल में वर्ष 2016 के लिए ‘बेस्ट इनफ्लाइट कैटरर’ के पुरस्कार से नवाजा गया है.

हाल में विस्तारा की ओर से आयोजित ‘शेफ टेबल’ की मेजबानी करने वाले ताजसैट्स के मुख्य कार्यकारी शेफ अरुण बत्रा ने कहा कि विमान में आहार तैयार करने के लिए मौसम के हिसाब से भोजन बनाना, परोसने के बेहतर तरीके का इस्तेमाल करना एवं कम लागत वाली रणनीति अहम है.

बत्रा ने कहा, ‘जब भोजन बनाया जाता है, तब से लेकर इसे परोसे जाने तक इस बात के पीछे एक विज्ञान है कि विमान में दिया जाने वाला भोजन कैसे तैयार किया जाता है और इसे कैसे परोसा जाता है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि ग्राहक खुश रहें.’
 

उड़ान के दौरान की सेवाओं के प्रमुख दमन पाठक ने कहा कि मौसम और मौसमी फलों एवं सब्जियों की उपलब्धता के अनुसार मैन्यू बदलता है।ग्रीष्मकालीन मैन्यू में मीठी चीजों में आइसक्रीम एवं कुल्फी होती है, शीतकालीन मैन्यू में गाजर का गर्म हलवा मिलता है.

मैन्यू में छह दिन छह तरह का भोजन मुहैया कराया जाता है ताकि अक्सर सफर करने वालों को समान भोजन न करना पड़े. इसके अलावा ग्राहकों को खुश रखने के लिए एक अन्य रणनीति यह अपनाई जाती है कि विभिन्न उत्सवों के अनुसार या विशेष क्षेत्र के अनुसार मैन्यू में बदलाव किया जाता है. ईद के लिए छह एवं सात जुलाई को मटन बिरयानी, कबाब एवं अन्य व्यंजन मुहैया कराए जाएंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment