Dhoni files case against former business partners: धोनी ने कराया पूर्व बिजनेस पार्टनर पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Last Updated 06 Jan 2024 07:33:04 AM IST

Dhoni files case against former business partners: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट (Arka Sports Management) नामक कंपनी पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए रांची की अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है।


धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, कराया मुकदमा दर्ज

इस कंपनी के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना को लेकर 2017 में करार किया था।

करार की शर्तों का पालन न करने पर उन्होंने कंपनी को कई नोटिस दिए थे। जवाब न मिलने धोनी ने कंपनी को अपनी ओर से दिया गया अधिकार खत्म कर दिया था।

अब इसी मामले में उन्होंने 15 करोड़ के नुकसान का दावा करते हुए कंपनी के दो प्रमुख कर्ता-धर्ता मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया है। इस मुकदमे को लेकर शुक्रवार को रांची में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडे की अदालत में सुनवाई हुई।

दरअसल, क्रिकेट एकेडमी चलाने के लिए 2017 में दोनों पक्षों के बीच जो एग्रीमेंट हुआ, उसके मुताबिक अरका स्पोर्ट्स की ओर से धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था और इसके अलावा प्रॉफिट का हिस्सा भी शेयर किया जाना था।

धोनी की ओर से किए गए मुकदमे में पक्ष रखने वाले विधि एसोसिएट्स के दयानंद सिंह के मुताबिक, अरका स्पोर्ट्स ने इन शर्तों का पालन नहीं किया। इससे धोनी को काफी नुकसान हुआ है। शर्तों का पालन नहीं करने पर धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को नोटिस भेजा था, इसके साथ ही उसे दिया गया अधिकार रद्द कर दिया गया था।

धोनी ने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ कई नोटिस भेजे थे, लेकिन, फिर भी वे इसे नजरअंदाज करते रहे।

धोनी के दोस्त सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू ने भी अरका स्पोर्ट्स के प्रमुख मिहिर दिवाकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सीमांत के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करने के बाद मिहिर दिवाकर ने उन्हें धमकी दी और उनके साथ बदसलूकी की।

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment