नेपाल का क्रिकेटर संदीप लामिछाने रेप का दोषी करार, सजा की सुनवाई आज

Last Updated 30 Dec 2023 08:19:03 AM IST

काठमांडू पोस्ट ने शुक्रवार को बताया कि नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को स्थानीय काठमांडू जिला अदालत ने बलात्कार के लिए दोषी ठहराया है। सजा शनिवार को सुनाई जाएगी।


नेपाल का क्रिकेटर संदीप लामिछाने

काठमांडू जिला न्यायालय की एकल-न्यायाधीश पीठ ने रविवार को शुरू हुई सुनवाई के बाद लामिछाने को एक लड़की की आर्थिक स्थिति का फायदा उठाकर उसके साथ रेप करने का दोषी ठहराया है।

अदालत ने शुक्रवार को निष्कर्ष निकाला कि घटना के समय पीड़िता नाबालिग नहीं थी, जैसा कि पहले बताया गया था। मामले पर अगली सुनवाई लामिछाने की सजा तय करेगी। लामिछाने फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

लामिछाने ने अपना ट्वेंटी20 अंतर्राष्ट्रीय (टी20ई) पदार्पण वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था, जहां उन्होंने विश्व एकादश टीम का प्रतिनिधित्व किया।

एक लड़की ने सितंबर 2022 में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें लामिछाने पर काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पुष्टि की कि होटल के सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि लामिछाने लड़की के साथ रह रहा था।

काठमांडू जिला अदालत ने आगे की जांच के लिए लामिछाने की गिरफ्तारी को अधिकृत किया था। गिरफ्तारी की अवधि के दौरान, लामिछाने को जमैका तल्लावाह का प्रतिनिधित्व करते हुए 2022 कैरेबियन प्रीमियर लीग में भाग लेना था, लेकिन बलात्कार के आरोपों के कारण उसे बाहर होना पड़ा।

जनवरी 2023 में अदालत के आदेश के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

आईएएनएस
काठमांडू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment