दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफेद गेंद के खेल से ब्रेक लेंगे विराट कोहली; टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे: रिपोर्ट

Last Updated 29 Nov 2023 01:13:23 PM IST

भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली, जो 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था, कथित तौर पर सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।


Virat Kohli

भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली, जो 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था, कथित तौर पर द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 35 वर्षीय कोहली ने बीसीसीआई को बताया कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफेद गेंद वाले मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू होगी और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। यह दौरा क्रमशः सेंचुरियन और केपटाउन में बॉक्सिंग डे और नए साल के टेस्ट के साथ समाप्त होगा।

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया,“उन्होंने (कोहली ने) बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहते हैं। फिलहाल उन्होंने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि वह रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध हैं। ''

कोहली ने घरेलू मैदान पर पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और 11 पारियों में तीन शतकों सहित 765 रन बनाए और एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक एकदिवसीय शतकों के मामले में महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया और वर्तमान में लंदन में छुट्टियों पर हैं। विश्व कप से पहले, कोहली और रोहित शर्मा को सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे से ब्रेक दिया गया था, जिसके बाद दोनों राजकोट में श्रृंखला के अंतिम मैच के लिए लौट आए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कप्तान रोहित के 10 दिसंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफेद गेंद के मैचों के लिए उपलब्ध होने पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। कोहली की तरह, रोहित भी विश्व कप के बाद यूनाइटेड किंगडम में ब्रेक पर हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह भारतीय टीम के भविष्य के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए जल्द ही रोहित और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर से बात करेंगे।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment