ICC Player of The Year: सूर्यकुमार यादव और स्मृति मंधाना साल के T20 क्रिकेटर के पुरस्कार की दौड़ में

Last Updated 29 Dec 2022 04:22:20 PM IST

भारतीय बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव और स्मृति मंधाना को वर्ष 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में वर्ष के टी20 क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।


सूर्यकुमार को टी20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन, पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी ऑलराउंडर सिकंदर रजा के साथ पुरुष वर्ग में शीर्ष सम्मान के लिए नामित किया गया है।

महिला वर्ग में मंधाना को पाकिस्तान की गेंदबाजी ऑलराउंडर निदा डार, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

सूर्य कुमार ने 2022 में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया तथा वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक वर्ष में 1000 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

उन्होंने इस वर्ष टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1164 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 187.43 रहा। उन्होंने इस साल 68 छक्के लगाए जो कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड है। वह इस वर्ष टी20 रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज भी बने।

पिछले साल आईसीसी की वर्ष की टी20 महिला क्रिकेटर चुनी गई मंधाना ने सबसे छोटे प्रारूप में फिर से अच्छा प्रदर्शन किया। चाहे वह भारतीय महिलाओं में सबसे तेज अर्धशतक (23 गेंद पर) हो या फिर इस प्रारूप में 2500 से अधिक रन बनाना हो, मंधाना ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।
 

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment