रोहित ने अपनी पारी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया: गावस्कर

Last Updated 24 Sep 2022 05:44:41 PM IST

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आठ ओवर के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 230 की स्ट्राइक रेट के साथ 46 रन की नाबाद पारी में चार चौके और चार छक्के लगाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।


इसके साथ ही टीम ने दूसरे मैच में जीत हासिल की। शुक्रवार के मैच में रोहित ने तेजी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल को पीछे छोड़ते हुए पुरुषों के टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिकेटर बन गए।

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर रोहित की पारी से पूरी तरह प्रभावित थे और उन्होंने 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्ले से अपना नेतृत्व किया। उन्होंने बताया कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दृष्टिकोण के साथ खेला और अपने शॉट का चयन किया।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से मैच के बाद कहा, "आज (शुक्रवार का मैच) आपने रोहित के साथ जो देखा वह एक मापा हुआ ²ष्टिकोण था। यह ऐसा कुछ नहीं था, जहां वह बचाव करना चाह रहे थे। उन्होंने टीम को जिताने के लिए शानदार कोशिश की।"

साथ ही गावस्कर ने जल्दी आउट होने से बचने के लिए रोहित को कुछ बातों का ध्यान रखने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, "जहां वह मुसीबत में पड़ते है, तब वह आफ-साइड में खेलते हैं। साथ ही वह गेंद को हवा में हिट करता हैं, केवल यही एक चीज है जिस पर मैंने उन्हें ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था।"

भारत द्वारा शुक्रवार के मैच में जीत के साथ, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है, जिसमें रविवार को हैदराबाद में खेले जाने वाला मैच सीरीज का अंतिम मैच होगा।

आईएएनएस
नागपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment