आईपीएल : पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को 5 विकेट से रौंदा

Last Updated 23 May 2022 12:17:56 AM IST

लियाम लिविंगस्टोन (22 गेंद पर 49 रन नाबाद) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और हरप्रीत बरार (3/26) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रविवार को खेले गए वानखेड़े स्टेडियम में यहां पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया।


आईपीएल : पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को 5 विकेट से रौंदा

हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए हरप्रीत बरार को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पारी की शुरूआत की। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने टीम का पहला ओवर फेंका। बेयरस्टो ने इस ओवर में तीन चौके लगाकर 12 रन बटोरे।

बेयरस्टो को 20 रन के स्कोर पर पहला जीवनदान मिला। वाशिंगटन सुंदर के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर बेयरस्टो ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में गई और उमरान मलिक ने वहां आसान कैच छोड़ दिया।

हालांकि, बेयरस्टो 15 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें गेंदबाज फजलहक फारुकी ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। उनके बाद शाहरुख खान क्रीज पर आए। सातवें ओवर में पंजाब किंग्स को दूसरा झटका लगा। शाहरुख 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उमरान मलिक ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। उनके बाद मयंक अग्रवाल क्रीज पर आए और शिखर धवन के साथ पारी को आगे बढ़ाया।



आठवें ओवर में पंजाब किंग्स को तीसरा झटका लगा। वॉशिंगटन सुंदर ने कप्तान मयंक अग्रवाल को जगदीश सुचित के हाथों कैच कराया। उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन क्रीज पर आए और छक्के के साथ अपना खाता खोला। आठ ओवर के बाद पंजाब का स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था।

उमरान मलिक अपने दूसरे ओवर में महंगे साबित हुए। हालांकि शुरुआत की चार गेंदों पर उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए थे लेकिन आखिरी की दो गेंदों पर लिविंगस्टोन ने लगातार दो छक्के जड़ दिए।

शिखर धवन भी 32 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें फजलहक फारुकी ने अपने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड किया। उनके बाद जितेश शर्मा क्रीज पर आए और लिविंगस्टोन के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 रन बनाए और वापस पवेलियन लौट गए। उन्हें जगदीश सुचित ने प्रियम गर्ग के हाथों कैच कराया। उनके बाद मंडक क्रीज पर आए।

15वें ओवर में लिविंगस्टोन ने 23 रन झटके। उन्होंने ओवर में दो छक्के और दो चौके जड़े। साथ ही एक गेंद पर 2 रन बनाए। हालांकि, वो अपना अर्धशतक लगाने से 1 रन से चूक गए क्योंकि मंडक ने चौके के साथ मैच को समाप्त किया। इस दौरान दोनों बल्लेबाज नाबाद रहे। पंजाब ने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment