ICC U-19 WC: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम इंग्लैंड

Last Updated 27 Jan 2022 12:02:28 PM IST

जैकब बेथेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

बेथेल ने पहले शानदार गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद 88 रन बनाकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया जहां उसका सामना श्रीलंका या अफगानिस्तान से होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की। पारी का पहला चौका चौथे ओवर की पहली गेंद पर लगा। अगली गेंद पर जोशुआ बॉयडेन ने वेलेंटाइन किटिमे को आउट किया।

बॉयडेन ने सलामी बल्लेबाज एथान जॉन कनिंगघम के रूप में टूर्नामेंट का अपना 12वां विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 21 रन था। इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और गेहार्डस मारी ने पारी को संभालकर 55 रन जोड़े।

ब्रेविस ने लगातार चौथे मैच में पचास से अधिक रन बनाये लेकिन शतक से तीन रन से चूक गए। उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने एक रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये। रेहान अहमद ने 48 रन देकर चार विकेट लिये।

इंग्लैंड की पारी का आकर्षण बेथेल रहे जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 20 गेंद में 50 रन पूरे किये। वह 42 गेंद में 88 रन बनाकर आउट हुए तब तक इंग्लैंड की जीत लगभग तय हो चुकी थी।

पांचवें नंबर पर उतरे विलियम लक्सटोन ने 41 गेंद में 47 रन बनाये।

प्लेट वर्ग में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराया और अब उसका सामना आयरलैंड से होगा। वहीं वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को मात दी। अब उसका सामना संयुक्त अरब अमीरात से होगा जबकि पापुआ न्यू गिनी प्लेट प्लेआफ में युगांडा से खेलेगी।
 

भाषा
नॉर्थ साउंड


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment