टीम इंडिया कड़े प्रतिबंधों के साथ ब्रिस्बेन जाने को तैयार नहीं

Last Updated 04 Jan 2021 02:54:57 AM IST

भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए कड़े प्रतिबंधों के साथ वहां जाने के लिए तैयार नहीं है।


टीम इंडिया कड़े प्रतिबंधों के साथ ब्रिस्बेन जाने को तैयार नहीं

क्वींसलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि टीम को कठिन लॉकडाउन में रहना पड़ सकता है जिसमें उनकी यात्रा होटल से स्टेडियम तक की गतिवधियां सीमित की जा सकती हैं। टीम इंडिया ने दौरे की शुरुआत से ही यह साफ किया था कि टीम 14 दिनों के जरूरी क्वारंटीन अवधि को पूरा करने के बाद किसी बंधन में नहीं रहेगी। लेकिन ब्रिस्बेन में उनकी गतिविधियां सीमित करने की संभावना के बीच टीम सिडनी में ही रहना पसंद करेगी।
टीम इंडिया के एक सूत्र ने कहा, ‘अगर आप देखें तो टीम आस्ट्रेलिया आने से पहले दुबई में 14 दिन तक क्वारंटीन में रही और यहां पहुंचने के बाद भी 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि को पूरा किया। इसका मतलब है कि टीम करीब एक महीने तक जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल में रही। लेकिन अब टीम दौरे के अंत में क्वारंटीन नहीं रहना चाहती है।’ अधिकारी ने बताया कि टीम ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया और विभिन्न राज्य सरकारों के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया और उनके साथ हरसंभव सहयोग किया। लेकिन अब टीम किसी भी प्रकार के प्रतिबंध में नहीं रहना चाहती और ऐसा होने पर वह आखिरी के दो टेस्ट एक ही स्थल पर खेलने के लिए तैयार है।

सूत्र ने कहा, ‘अगर टीम को एक बार फिर होटल में ही रहने पर मजबूर किया जाता है तो टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती। हम ऐसी स्थिति में एक ही मैदान पर आखिर के दोनों टेस्ट मैच खेल सीरीज पूरी करने के लिए तैयार हैं।’ न्यू साउथ वेल्स में शनिवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं और इसको देखते हुए सार्वजनिक स्थलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसी स्थिति को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से दक्षिण आस्ट्रेलिया और विक्टोरिया राज्य ने न्यू साउथ वेल्स के लिए सीमा को बंद करने का फैसला किया है। सूत्र ने कहा, ‘हमें अच्छे से पता है कि मौजूदा स्थिति क्या है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और हम जैव सुरक्षा के तहत सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि हमें भी अन्य आस्ट्रेलियाई लोगों की तरह देखा जाए और क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जाए।’

वार्ता
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment