Women T20 Tri-Series: भारत को 11 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीती त्रिकोणीय सीरीज

Last Updated 12 Feb 2020 03:28:10 PM IST

ओपनर स्मृति मंधाना की 66 रन की आतिशी पारी के बावजूद भारत को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों त्रिकोणीय महिला टी-20 सीरीज के खिताबी मुकाबले में बुधवार को 11 रन नजदीकी हार का सामना करना पड़ा।


ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को 20 ओवर में 144 रन पर आउट कर खिताब अपने नाम कर लिया।
        
मंधाना को छोड़कर अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सकी। मंधाना ने 37 गेंदों में पर 12 चौके उड़ाते में हुए 66 रन की आतिशी पारी खेली। वह 15वें ओवर में चौथे बल्लेबाज के रुप में 115 के स्कोर पर आउट हुईं। लेकिन इसके बाद की बल्लेबाज लेफ्ट आर्म स्पिनर जैस जोनासन के सामने समर्पण कर गयी। जोनासन ने चार ओवर में मात्र 12 रन पर पांच विकेट लेकर भारत के मध्य और निचले क्रम को ध्वस्त कर दिया।

जोनासन ने आखिरी छह में से पांच विकेट झटके। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। ऑस्ट्रेलिया की पारी में नाबाद 71 रन बनाने वाली ओपनर बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा को जल्द ही गंवा दिया। शेफाली ने नौ गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 10 रन बनाए। उनका विकेट 11 के स्कोर पर गिरा। टायला व्ले¨मक ने शेफाली का विकेट लिया। 

मंधाना और रिचा घोष ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। लेकिन रिचा टीम के 54 और उसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स 65 के स्कोर पर आउट हो गयीं। रिचा ने 23 गेंदों में दो चौकों के सहारे 17 रन और जेमिमा ने दो रन बनाए। अनाबेल सदरलैंड ने जेमिमा का और व्लेमिंक ने जेमिमा का विकेट लिया।

मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर भारत के लिए जीत की उम्मीदें जगा दीं। लेकिन तीन रन के अंतराल में मंधाना और हरमनप्रीत के विकेट गिरने से भारत की उम्मीदें ध्वस्त हो गयीं। मंधाना को मेगन शट ने आउट किया जबकि जोनासन ने हरमनप्रीत को पगबाधा कर दिया। हरमनप्रीत ने 16 गेंदों पर 14 रन में दो चौके लगाए।

जोनासन ने हरमनप्रीत को आउट करने के दो गेंद बाद ही अरुंधति रेड्डी को भी आउट कर दिया। भारत का स्कोर एक झटके में छह विकेट पर 118 रन हो गया। जोनासन ने फिर राधा यादव (2), तानिया भाटिया (11) और दीप्ति शर्मा (10) के विकेट लेकर भारतीय पारी समेट दी। शिखा पांडे (4) को एलिस पैरी ने आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोनासन के पांच विकेट के अलावा व्ले¨मक ने 32 रन पर दो विकेट, पैरी ने 19 रन पर एक विकेट, शट ने 28 रन पर एक विकेट और सदरलैंड ने 21 रन पर एक विकेट लिया।
 

वार्ता
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment