T-20 : सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगा भारत

Last Updated 25 Nov 2018 07:29:26 AM IST

दूसरा ट्वंटी-20 मुकाबला मेलबेर्न में बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम ट्वंटी-20 मुकाबले में सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी।


विराट कोहली (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया ने पहला वर्षा बाधित मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत मात्र चार रन से जीता था। दूसरे मैच में भारत की स्थिति काफी अच्छी थी लेकिन बारिश ने उसकी जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मैच बिना किसी परिणाम के रद्द समाप्त हो गया। भारत ट्वंटी-20 क्रिकेट में अपनी पिछली नौ सीरीज से अपराजित है और अपना अपराजेय क्रम बरकरार रखने के लिए उसे हर हाल में अंतिम मैच जीतना होगा। भारत ने 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की घरेलू ट्वंटी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेली थी। पहला मैच नजदीकी अंतर से गंवाने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया था लेकिन ऐन मौके पर बारिश ने आकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का मौका दिया था जिसने लड़खड़ाहट भरी शुरुआत की और 19वें ओवर तक सात विकेट खोकर 132 रन बनाये थे। काफी देर तक जारी ते बारिश से ग्राउंड काफी गीला हो गया था और मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया।  इससे पूर्व ब्रिसबेन में खेला गया पहला ट्वंटी-20 भी बारिश से प्रभावित रहा था जिसमें ओवरों की संख्या कम कर 17 की गयी थी और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 4 रन से मैच गंवाना पड़ा था। भारतीय गेंदबाजों ने मेलबोर्न में अपने शानदार प्रदर्शन से सिडनी में बराबरी हासिल करने की उम्मीद जगा दी है।

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment