तिरुवनंतपुरम वनडे : भारत ने विंडीज को 9 विकेट से हराया

Last Updated 01 Nov 2018 05:39:49 PM IST

भारत ने गुरुवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया।


भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया।

सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था जबकि तीसरे मैच में विंडीज को जीत मिली थी।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली। शिखर धवन (6) के रूप में भारत ने अपना एकमात्र विकेट खोया।



इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। उसके लिए सबसे ज्यादा 25 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए। मार्लन सैमुएल्स ने 24 रनों का योगदान दिया। रोवमैन पावेल ने 16 रन बनाए। इन तीनों के अलावा मेहमान टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। देवेंद्र बिशू आठ रन पर नाबाद लौटे।

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment