इंदौर टी-20 : रोहित का तूफानी शतक, भारत ने श्रीलंका को 88 रन से हराया

Last Updated 22 Dec 2017 07:04:25 PM IST

भारत ने होल्कर स्टेडियम में खेले गये दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा के तूफानी शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका को 88 रन से हराकर सीरीज अपने नाम की.


रोहित शर्मा ने तूफानी शतक ठोका.

इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

भारत ने रोहित शर्मा (118) और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल (89) की आतिशी पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 260 रन बनाए थे. रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से आतिशी पारी खेली. राहुल ने 49 गेंदों में 89 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और आठ छक्के लगाए.

श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य को अच्छी शुरुआत के बाद हासिल नहीं कर पाई और 17.2 ओवरों में नौ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी. श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके और नौंवा विकेट गिरने के साथ ही श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई.

मेहमान टीम के लिए कुशल परेरा ने 37 गेंदों में चार चौके और सात छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली. उनके अलावा उपुल थरंगा ने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए.

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार और कुलदीप यादव ने तीन विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. इन दोनों के अलावा हार्दिक पांड्या और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी देखने को मिली. रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से 118 रनों की आतिशी पारी खेली.

रोहित के अलावा इस मैच में लोकेश राहुल ने 49 गेंदों में 89 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और आठ छक्के लगाए. वहीं महेंद्र सिंह धौनी ने 28 रनों की पारी खेली.



यह रोहित का टी-20 में सर्वोच्च स्कोर है. वहीं वह भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 35 गेंदों में शतक जड़ा और इसी के साथ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं.

रोहित और राहुल के दम पर भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 260 रन बनाए जो टी-20 में भारत का सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 244 रन बनाए थे.

श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने दो-दो विकेट लिए. दुशमंथा चामिरा को एक विकेट मिला.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment