इंदौर टी-20 : सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत

Last Updated 22 Dec 2017 11:07:54 AM IST

पहले मैच में मिली एकतरफा जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीतते हुए सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त के लक्ष्य के साथ उतरेगी.


सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी जो उसकी टी-20 में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.

एक बार फिर वह अपने इसी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी. रोहित ने कप्तान के तौर पर अपनी पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका को मात दी थी. टी-20 की अपनी पहली सीरीज में भी उनकी नजरों में यही ख्वाब होगा.

पहले मैच में हालांकि रोहित का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं अंत में महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज मनीष पांडे ने तेजी से रन जोड़ते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया था.

गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गई थी. एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार इन्हीं दोनों पर होगा. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर काफी दारोमदार होगा.

वहीं श्रीलंका के लिए यह करो या मरो मुकाबला है. अगर वह इस मैच को हार जाती है तो सीरीज से हाथ धो बैठेगी. इस लिहाज से इस मैच में उसे हर हाल में जीत की जरूरत होगी. जीत की जिम्मेदारी उपुल थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज के कंधों पर होगी. टीम में इन दोनों से अनुभवी और कोई नहीं है.



गेंदबाजी में मैथ्यूज के अलावा सुरंगा लकमल भारत के लिए थोड़ी परेशानी बन सकते हैं.

टीम

भारत: भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्ड़ा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट.

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा.


 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment