अय्यर और सिराज टी-20 टीम में

Last Updated 24 Oct 2017 06:32:18 AM IST

हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवम्बर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.


मुंबई का बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (file photo)

कप्तान विराट कोहली को फिलहाल आराम नहीं दिया गया है. हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवम्बर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अटकलों के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट में ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया. पहले दो टेस्ट कोलकाता और नागपुर में खेले जाएंगे.

चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा कि कप्तान के लिए भी रोटेशन नीति लागू होगी. ऐसा माना जा रहा है कि कोहली को आखिरी टेस्ट और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जाएगा ताकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये तरोताजा हो सकें. प्रसाद ने कहा, ‘जहां तक विराट कोहली का सवाल है तो ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि उन्हें पूरी श्रीलंका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा. यह सही नहीं है. जहां तक टेस्ट सीरीज का सवाल है तो वह खेलेंगे. समय आने पर रोटेशन प्रणाली कप्तान पर भी लागू होगी.’

उन्होंने कहा कि कोहली के कार्यभार पर नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा, ‘हम उसके कार्यभार पर नजर रखे हुए हैं. वह आईपीएल से लगातार खेल रहा है. उसे ब्रेक देने की जरूरत है जिस पर टेस्ट सीरीज के बाद विचार किया जाएगा. टेस्ट टीम में कोई नया चेहरा नहीं है. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय फिट होकर टीम में लौटे हैं जो अभिनव मुकुंद की जगह लेंगे. विजय श्रीलंका के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में हाथ की चोट के कारण नहीं खेले थे.

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने टेस्ट टीम में वापसी की है जबकि तीसरे विशेषज्ञ स्पिनर कुलदीप यादव हैं. तेज गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने भी वापसी की है जबकि चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा टेस्ट टीम में लौटे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके 23 बरस के सिराज सुर्खियों में आए थे.

इस बारे में प्रसाद ने कहा, ‘श्रेयस सभी प्रारूपों में शानदार फार्म में हैं. चाहे टेस्ट हो, वनडे या टी-20 या आईपीएल. यदि हम किसी खिलाड़ी को चुनते हैं तो लंबा समय देना चाहते हैं. हम उसे खुद को तराशने का पूरा मौका देते हैं ताकि उसे कामयाबी मिले. जहां तक सिराज की बात है तो वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जिसका उसे फल मिला.’ एक नवम्बर को पहले टी-20 मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे आशीष नेहरा को दिल्ली में होने वाले एकमात्र मैच के लिए चुना गया है. प्रसाद ने साफ तौर पर कहा कि उसे अंतिम एकादश में शामिल करना टीम प्रबंधन का फैसला होगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment