रैना की अर्धशतकीय पारी से दहाड़े लायंस

Last Updated 22 Apr 2017 04:57:30 AM IST

सुरेश रैना ने विपरित परिस्थितियों में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए आईपीएल-10 के मैच में गुजरात लायंस को कोलकाता नाइटराइडर्स पर चार विकेट से जीत दिला दी.


कोलकाता : कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलते गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना.

इसके सात ही जहां छह मैचों में गुजरात ने दूसरी जीत का स्वाद चखा वहीं कोलकाता को दूसरी हार का सामना करना पड़ा. रैना के कारण कोलकाता के ओपनर रोबिन उथप्पा की 72 रन की पारी बेकार हो गयी.
ईडन गार्डस में कोलकाता की जीत काफी समय पक्की नजर आ रही थी लेकिन बाद में सुरेश रैना के जोरदार 84 रन की पारी खेलकर मैच का नक्शा बदल डाला. रैना ने 46 गेंदों की पारी में नौ चौके और चार छक्के भी लगाये. कोलकाता ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाये. जवाब में लायंस ने 18.2 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बनाकर मैच चार विकेट से जीत लिया. वैसे गुजरात के लिए आरोन फिंच और ब्रेंडन मैकुलम ने शानदार शुरुआत की और केवल 3.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 42 रन बना डाले.

इससे पहले सुनील नरेन के शुरुआती तूफानी 42 रन और उसके बाद रोबिन उथप्पा (72) के आकर्षक अर्धशतक के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया. गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. नरेन ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुये मात्र 17 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन ठोक डाले. नरेन के सभी रन बाउंड्री में बने. इस तरह वह आईपीएल में केवल बाउंड्रीज के जरिये सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये. इससे पहले सनत जयसूर्या ने 36 रन बनाये थे. उथप्पा ने इस सत्र का अपना सर्वाधिक स्कोर और दूसरा अर्धशतक बना डाला. उथप्पा ने 48 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के उड़ाते हुये 72 रन ठोके. उथप्पा ने कप्तान गौतम गंभीर (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन और मनीष पांडे (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. ओपनिंग में उतरकर पंजाब के खिलाफ ईडन गार्डन मैदान में 37 रन की तूफानी पारी खेल चुके नरेन ने एक बार फिर दिखाया कि वह ओपनिंग में कितने खतरनाक हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment