IPL-10 : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया, विलियमसन और धवन चमके

Last Updated 20 Apr 2017 12:36:54 AM IST

आईपीएल-10 में सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को हैदराबाद में दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हरा दिया.


हैदराबाद : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शॉट खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज शिखर धवन.

केन विलियमसन और शिखर धवन के बीच दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को हैदराबाद में दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हराकर आईपीएल दस में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

विलियमसन ने अपने तीखे तेवरों का खुलकर इजहार करते हुए 51 गेंदों पर छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 89 रन बनाये और शिखर धवन (50 गेंदों पर 70 रन) के साथ सनराइजर्स को शुरूआती झटके से उबारा. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 136 रन जोड़े जिससे उनकी टीम ने चार विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.
इसके जवाब में डेयरडेविल्स की टीम पांच विकेट पर 176 रन तक ही पहुंच पायी. उसकी तरफ से श्रेयस अय्यर ने 31 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाये. संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर 42 और करूण नायर ने 23 गेंदों पर 33 रन का योगदान दिया. सनराइजर्स की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 39 रन देकर दो विकेट लिये.
सनराइजर्स की यह छह मैच में चौथी जीत है जिससे उसके आठ अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. डेयरडेविल्स की यह पांच मैचों में तीसरी हार है और वह चौथे स्थान पर है.
सलामी बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (13) ने सिराज पर लगातार तीन चौके लगाये लेकिन इसी ओवर में उन्होंने मिडविकेट पर आसान कैच थमा दिया. सैमसन ने चौथे ओवर में पहले बदलाव के रूप में आये सिद्धार्थ कौल पर छक्का जड़कर अपना खाता खोला और फिर सिराज को भी यही सबक सिखाया. उन्होंने और नायर ने मिलकर पावरप्ले में दिल्ली का स्कोर 56 रन तक पहुंचाया.

नायर और सैमसन जब अच्छी तरह से पारी आगे बढ़ा रहे थे तब दिल्ली को चार गेंद के अंदर दो करारे झटके लगे. युवराज सिंह के इस ओवर में उन्होंने फुर्ती से रन आउट किया और फिर विस्फोटक रिषभ पंत को पहली गेंद पर डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया. सिराज ने अपने दूसरे स्पैल में सैमसन का विकेट लेकर दिल्ली की परेशानी बढ़ा दी.
ऐसे समय में अय्यर ने राशिद पर मिडविकेट और लांग आफ पर छक्के जड़कर फिर से दिल्ली को पटरी पर ला दिया जिसे आखिरी पांच ओवर में 65 रन चाहिए थे. डेयरडेविल्स का क्रि स मौरिस की बजाय एंजेलो मैथ्यूज को पहले भेजने का फैसला हालांकि कारगर साबित नहीं हुआ क्योंकि वह और अय्यर अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये जिससे आखिरी ओवर में टीम को 24 रन बनाने की चुनौती मिली.
सिद्धार्थ कौल पारी का आखिरी ओवर करने के लिये आये. अय्यर ने शुरू में ही मैथ्यूज को स्ट्राइक सौंप दी. उन्होंने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन अगली तीन गेंद खेली, जिससे दिल्ली की हार तय हो गयी. इनमें से तीसरी गेंद पर मैथ्यूज ने कैच थमाया. उन्होंने 23 गेंदों पर 31 रन बनाये.
इससे पहले सनराइजर्स की पारी विलियमसन और धवन की शतकीय साझेदारी पर ही निर्भर रही. सनराइजर्स की आईपीएल में दस शतकीय साझेदारियों में यह पहली भागीदारी है जिसमें वार्नर शामिल नहीं हैं. असल में वार्नर ने जब टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो वह स्वयं दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गये. इस तरह से वह आईपीएल की पिछली 16 पारियों में पहली बार दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे.
क्रि स मौरिस की गेंद पर वार्नर (चार) सही टाइमिंग से शाट नहीं जमा पाये. गेंद हवा में लहरा गयी और अमित मिश्रा ने दौड़ लगाकर उसे कैच करने में गलती नहीं की. उस समय सनराइजर्स का स्कोर एक विकेट पर 12 रन था. मौरिस ने 26 रन देकर चार विकेट लिये.
इसके बाद धवन और विलियमसन ने रणनीतिक बल्लेबाजी की. पावरप्ले में 13 गेंद खाली गयी थी लेकिन इसके बाद बमुश्किल ही कोई गेंद ही खाली गयी. धवन ने जहां स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दिया वहीं आईपीएल दस में अपना पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने बड़े शाट खेले.
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में दो शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने पावरप्ले के बाद अगले ही ओवर में मैथ्यूज की आखिरी दो गेंदों को स्क्वायर लेग और लांग आफ पर छह रन के लिये भेजा और फिर पैट कमिन्स पर भी छक्का लगाया. उन्होंने मिश्रा की गेंद पर दो रन लेकर 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इस लेग स्पिनर के अगले ओवर में दो छक्के लगाकर दिल्ली की सरदर्दी बढ़ायी.
दिल्ली की तरफ से चारों विकेट मौरिस ने लिये. विलियमसन ने उनके दूसरे स्पैल की पहली गेंद सीमा रेखा पार भेजने का प्रयास में मिडविकेट पर श्रेयस अय्यर को कैच दिया. इस बीच धवन ने 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें पांच चौके शामिल थे. यह आईपीएल में पिछली नौ पारियों में उनका पहला पचासा था.
धवन ने भी मौरिस के अगले ओवर में सीमा रेखा पर कैच थमाया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. मौरिस ने अगली गेंद पर युवराज (तीन) को बोल्ड किया. मोएजेस हेनरिक्स 12 और दीपक हुड्डा नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment