पुणे टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को 298 रनों की बढ़त, बनाये चार विकेट पर 143

Last Updated 24 Feb 2017 09:56:48 AM IST

भारत के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 143 रन बना लिए हैं.


स्टीव ओकीफ को बधाई देते हुए साथी खिलाड़ी.

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने मेजबानों पर 298 रनों की बढ़त ले ली है. बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनी स्पिन की मददगार इस पिच पर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अच्छे से अपने पैर जमा लिए हैं. वह स्टम्प्स होने पर 59 रनों पर नाबाद लौटे. कप्तान के साथ मिशेल मार्श भी 21 रन बनाकर खेल रहे हैं.

स्टीव ओकीफ की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को पहली पारी में 105 रनों पर समेटने के बाद दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही.

23 के कुल स्कोर तक डेविड वार्नर (10) और शॉन मार्श (0) पवेलियन लौट गए थे. पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में आस्ट्रेलिया ने 61 के कुल स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया. यह तीनों विकेट अश्विन ने लिए.

मैट रेनशॉ (31) ने कप्तान स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की. रेनशॉ, जयंत यादव का शिकार बने.

भारत के लिए लोकेश राहुल ने पहली पारी में सर्वाधिक 64 रन बनाए थे. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और पूरी टीम 105 रनों पर ढेर हो गई.

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने मैट रेनशॉ (68) और मिशेल स्टार्क (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार, रविचंद्रन अश्विन ने तीन, रवींद्रे जडेजा ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिए थे..

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment