विराट कोहली ने जडेजा का किया बचाव

Last Updated 29 Sep 2016 04:18:31 PM IST

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का समर्थन किया और कहा कि जडेजा को यह अहसास दिलाने के लिए कि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है, उन्हें पूरी टीम के समर्थन की जरूरत है.


विराट कोहली और रविंद्र जडेजा (फाइल फोटो)

बाएं हाथ का यह स्पिनर खेल के लंबे प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी को लेकर अक्सर आलोचकों के निशाने पर रहा है.

कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हालांकि उन्होंने 42 और नाबाद 50 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं. इस टेस्ट मैच में उन्होंने छह विकेट भी अपने नाम किए थे.

कोहली ने कहा, "मेरा मानना है कि पहले वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में ज्यादा सोचते थे. हर किसी के खेलने का अलग अंदाज होता है और हमारा मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव करने की जरूरत नहीं है."

कोहली ने कहा, "जब ऐसी परिस्थति आ जाए की टीम को ड्रॉ के लिए खेलना पड़े, तब उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है. लेकिन मेरा मानना है कि उन्हें निश्चिंत रहने की जरुरत है."

कानपुर टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने कीवी टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था.



कोहली ने कहा, "उन्हें टीम प्रबंधन और साथी खिलाड़ियों के साथ की जरुरत है. उन्हें यह मानने की जरुरत है कि वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. लगातार 60-70 का स्कोर करना जरुरी है और उसके बाद आप अपने अतीत के अनुभव से सीखते हैं."

उन्होंने कहा, "वह अच्छा कर रहे हैं. मैं खुश हूं कि वह बल्ले एवं गेंद से टीम में अच्छा योगदान दे रहे हैं. उनके पास दोनों योग्ताएं हैं और वह उनका पूरा फायदा उठा रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वह इसी तरह टीम में अपना योगदान देते रहेंगे."

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment