अश्विन का वेस्टइंडीज पर कहर, 196 पर समेटा, भारत 126/1

Last Updated 31 Jul 2016 05:13:15 AM IST

किंगस्टन (जमैका) में भारत के फिरकी गेंदबाज आर. अश्विन की कहर बरपाती गेंदबाज ने वेस्टइंडीज को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में चायकाल तक 196 रनों पर समेट दिया.


जमैका में आर. अश्विन ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चायकाल के समय तक 196 रन पर समेट कर, पांच विकेट झटक लिए.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 52 रन देकर पांच विकेट लिए और भारतीय बॉलरों ने वेस्ट इंडीज के साथ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज चाय तक वेस्ट इंडीज को सस्ते में समेट दिया.

इसके बाद वेस्टइंडीज के पहली पारी 196 रन के जवाब में भारत ने एक विकेट खोकर 126 रन बना लिए हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (75) और चेतेश्वर पुजारा 18 रन पर खेल रहे हैं.

भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन (27) रन पर चेस की गेंद पर आउट हो गए. इस तरह भारत मजबूत बढ़त की ओर बढ़ता दिख रहा है.

इससे पहले इशांत शर्मा ने 52 रन दे कर दो विकेट लिए और मोहम्मद शमी ने 23 रन दे कर दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रि केट टेस्ट में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

वेस्टइंडीज ने कालरेस ब्रेथवेट की जगह मिगुएल कमिंस को टीम में शामिल किया है.

भारतीय टीम में चोटिल मुरली विजय की जगह लोकेश राहुल को शामिल किया गया है.

हालांकि वेस्ट इंडीज ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन खेल पर भारत ने पकड़ बनाए रखी. कहा जा सकता है कि पहला दिन भारतीय बॉलरों के नाम रहा.

इससे पहले, लंच के बाद ईशांत शर्मा केवल चार गेंदें ही फेंक पाए थे कि बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा.

जब बारिश की वजह से खेल रूका तब वेस्ट इंडीज की टीम ने 26.4 ओवर पर 93 रन बनाए थे.

उस समय मलरेन सैमुअल्स ने 18 रन बनाए थे और क्रीज पर उनके साथ रोस्टोन चेस थे जिन्हें अपना खाता खोलना था.

इससे पहले, जेरमाइन ब्लैकवुड ने 62 रन बनाए थे और लंच तक वेस्ट इंडीज की टीम चार विकेट खो कर 88 रन बना चुकी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment