U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने दिया वेस्टइंडीज को जीत के लिए 146 का लक्ष्य

Last Updated 14 Feb 2016 08:50:11 AM IST

टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फिसड्डी साबित हुई और पूरी टीम वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी के आगे 145 रनों पर ही सिमट गई.


U-19 वर्ल्ड कप फाइनल

वेस्टइंडीज ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमांित किया, जिस पर पूरी टीम 45.1 ओवरों में मा 145 रनों पर ही धराशायी हो गई. भारत की तरफ से सरफराज खान (51) को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के आक्रमण का सामना नहीं कर सका.

 वेस्टइंडीज की तरफ से अलजारी जोसफ और रेयान जॉन ने धारदार गेंदबाजी करते हुए तीन तीन विकेट झटके, जबकि कीमो पॉल को दो विकेट हासिल हुआ. वेस्टइंडीज के आक्रमण के सामने भारतीय बल्लेबाज लचर साबित हुए और टीम के आठ खिलाड़ी तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके.

टूर्नामेंट में भारतीय टीम के शीर्ष स्कोरर सरफराज खान ही विकेट पर टिक कर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का मजबूती से सामना कर सके. उन्होंने 51 रनों की अपनी संघषर्पूर्ण पारी में 89 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने पांच चौका और एक छक्का लगाया.

तेज कैरेबियाई गेंदबाज अलजारी जोसफ ने भारत को शुरुआती झटके दिए जिससे टीम अंत तक उबर नहीं सकी. जोसफ ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही ओपनर रिषभ पंत (01) को पवेलियन भेज दिया. रिषभ को आगे निकल कर खेलने के प्रयास में विकेटकीपर टेविन इमलाक ने चतुराई पूर्वक स्टम्प आउट कर दिया. 

जोसफ ने इसके बाद अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर ही अनमोलप्रीत सिंह (03) को भी विकेट के पीछे कैच करा दिया. उन्होंने कप्तान ईशान किशन (04) के रुप में तीसरा विकेट झटक भारतीय शीर्ष क्रम की कमर तोड़ दी. रेयान जॉन ने वा¨शगटन सुंदर (07) के रुप में भारत को चौथा एवं शामर स्प्रिंगर ने अरमान जफर (05) के रुप में पांचवां झटका दिया.

क्रीज पर आए सरफराज खान ने महिपाल लामरोर (19) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की. चेमार होल्डर ने लोमरोर को विकेट के पीछे लपकवा कर इस साझेदारी का अंत कर दिया.

इसके बाद आए मयंक डागर भी कुछ खास नहीं कर सके और रेयान जॉन ने आठ रनों के निजी स्कोर पर उन्हें चलता किया. रेयान ने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर ही सरफराज को पगबाधा आउट कर उनकी अर्धशतकीय पारी का अंत कर दिया.

कीमो पाल ने आवेश खान (01) और फिर राहुल बाथम (21) को आउट कर भारत की पारी का अंत कर दिया. ज्ञारहवें नंबर के बल्लेबाज खलील अहमद दो रनों पर नाबाद रहे. इसी के साथ भारत ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य रखा.






 


 

  

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment