हर सीरीज के साथ ही बेहतर हो रही है अश्विन की गेंदबाजी : अरुण

Last Updated 30 Nov 2015 02:05:29 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुये कहा कि उनकी गेंदबाजी हर सीरीज के साथ बेहतर होती जा रही है.


बेहतर हो रही है अश्विन की गेंदबाजी (फाइल फोटो)

अरुण ने कहा, ‘अश्विन की गेंदबाजी में कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं आया है. बस बदलाव यह है कि वे अपनी ताकत को पहचानने लगे हैं और उन कोणों का उन्हें ज्ञान हो गया है जिस पर गेंदबाजी करके मैच जीता जा सकता है. वे हमेशा से अच्छे गेंदबाज रहे हैं, लेकिन अब उनका कद मैच दर मैच बढ़ता जा रहा है. वे काफी तेजी से सुधार कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मौजूदा समय में अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनरों में से एक हैं. उन्हें खुद को यह बात समझाने की चुनौती थी कि मैं अब बल्लेबाज को ज्यादातर बार अपनी ऑफ स्पिन से परेशान करूंगा और हकीकत यह है कि अब वे अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

इसका मतलब यह हुआ कि अश्विन जब बहुत देर बाद अपनी गेंदबाजी में विविधता डालते हैं वे बल्लेबाज को चौंका जाता है. यह उनकी गेंदबाजी का एक्स फैक्टर साबित हो रहा है.’

29 वर्षीय अिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कुल 12 विकेट लेकर भारत की जीत के हीरो बने. अरुण ने इसके साथ ही रवीन्द्र जडेजा और अमित मिश्रा की भी जमकर तारीफ की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment