बीसीसीआई ने चेन्नई की आडिटर कंपनी को हटाया

Last Updated 07 Oct 2015 09:29:05 PM IST

सत्ता में परिवर्तन के बाद बीसीसीआई ने बुधवार को चेन्नई स्थित कर आडिटर कंपनी की सेवाएं रद्द कर दी. इससे पहले उसने अपने कोषाध्यक्ष का कार्यालय मुंबई में स्थानातंरित कर दिया था.


बीसीसीआई के नये अध्यक्ष शशांक मनोहर (फाइल फोटो)

बीसीसीआई ने बयान में कहा, \'\'भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोषाध्यक्ष के कार्यालय को भी चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित करने का फैसला किया है. बीसीसीआई के कर से जुड़े सभी मामले मुंबई के आयकर कार्यालय के अंतर्गत आते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने मुंबई से काम करने वाले कर सलाहकार और आंतरिक आडिटर की सेवा लेने का फैसला किया है.\'\'

उन्होंने कहा, \'\'बीसीसीआई ने इसके लिए मैसर्स गोखले एंड साठे, मुंबई की प्रतिष्ठित फर्म जिसे ट्रस्ट मामलों का अनुभव है, को 2015-16 के लिए तुरंत प्रभाव से प्रत्यक्ष कर मामलों और आंतरिक मामलों के लिए अपना सलाहकार नियुक्त किया है जो चेन्नई की पीबी विजयराघवन एवं कंपनी की जगह लेंगे.\'\'

शशांक मनोहर के बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनने के कुछ दिनों बाद ही कोषाध्यक्ष के कार्यालय को पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन का गढ़ माने जाने वाले चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित कर दिया गया.

बीसीसीआई ने साथ ही अपने संविधान को अपनी वेबसाइट पर डाल दिया. इसे पहले \'मेमोरेंडम एंड रूल्स एंड रेगुलेशन\' के नाम से जाना जाता था. संविधान को पिछली बार सितंबर 2012 में संशोधित किया गया था और अब सभी \'बीसीसीआई.टीवी\' पर इसे देख सकते हैं. विभिन्न शीषर्क और उप शीषर्क के साथ 52 पन्ने का संविधान वेबसाइट पर मौजूद है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment