IPL की तीन टीमों में थे ललित मोदी के आर्थि‍क हित

Last Updated 27 Aug 2015 11:12:19 AM IST

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के तीन आईपीएल टीमों से 'फायदे वाले रिश्ते' होने का दावा किया गया है.


आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी (फाइल फोटो)

यह खुलासा एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में मोदी के पारिवारिक ई-मेल से हुआ है. हालांकि, ललित मोदी या समीर मोदी ने इस बारे में अखबार के मैसेज या ईमेल का जवाब नहीं दिया है.

खबर के अनुसार 19 मई 2015 को आस्ट्रेलिया के अटार्नी डीन कीनो ने एक ई-मेल ललित मोदी और समीर मोदी को भेजा था. इस बारे में जब कीनो से जानकारी चाही गई तो उन्होंने ई-मेल की पुष्टि की और कहा कि 'मैं इस बात की पुष्टि' कर सकता हूं कि मैंने ललित मोदी और उनके परिवार के सदस्यों के विभिन्न कानूनी मामलों पर काम किया है. इसी तरह 24 मई 2015 को एक अन्य ई-मेल कीनो की ओर से भेजा गया है जिसमें आईपीएल टीम और ट्रस्ट का जिक्र है.

ललित मोदी को लेकर ई-मेल का जो नया सैट है, उससे यह भी खुलासा होता है कि मोदी के इंटरपोल के पूर्व मुखिया रॉबर्ट नोबेल से भी सम्बंध थे. 21 से 26 जनवरी 2014 के दौरान मोदी और नोबल तथा नोबल के भाई जेम्स नोबेल के बीच ई-मेल के जरिए हुए पत्राचार में अमरीका के स्ट्राफोर्ड काउंटी में 3,65,000 डॉलर की सम्पत्ति का जिक्र है.

नोबेल सन् 2000 से लेकर नवम्बर 2014 तक इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल रहे हैं. भारत सरकार लंदन से मोदी का प्रत्यर्पण कराने में सफल नहीं हो सकी है जहां वह 2010 से रह रहे हैं.

ईडी के समन के बावजूद पेश न होने की वजह से ललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी हो चुका है. उन पर आईपीएल में फाइनेंशियल गड़बड़ियां करने का आरोप है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment