फिलहाल पाक के साथ क्रिकेट नहीं : अनुराग

Last Updated 28 Jul 2015 02:41:48 PM IST

पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई ने भारत-पाकिस्तान के बीच तुरंत क्रिकेट संबंध बहाल करने की संभावना नकार दी.




बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर (फाईल फोटो)

माना जा रहा है कि इस हमले में सरहद पार के आतंकी शामिल थे.

इस साल के अंत में दोनों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू करने को लेकर बातचीत हो रही थी लेकिन बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि इन हालात में यह शायद संभव नहीं हो. जब विशेष तौर पर यह पूछा गया कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू होंगे, ठाकुर ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इन हालात में शायद यह संभव नहीं हो.

ठाकुर ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘इससे पहले भी यह फैसला नहीं किया गया कि सीरीज होगी. सिर्फ पीसीबी ने बीसीसीआई से संपर्क किया था. हम इस पर बात कर रहे थे लेकिन जब आप बार-बार भारत में पर इस तरह के हमले देखो, पहले जम्मू क्षेत्र में और अब पंजाब में, जहां भारतीय अपनी जान गंवा रहे हैं, एक भारतीय होने के नाते मुझे इसकी संभावना नजर नहीं आती.’

हमीरपुर के सांसद ठाकुर ने गुरदासपुर में आतंकी हमले की निंदा की जिसमें एक पुलिस अधीक्षक सहित छह लोगों की जान गई।ठाकुर ने कहा, ‘मैं आतंकी हमले की निंदा करता हूं, विशेषकर गुरदासपुर क्षेत्र में. अगर आप पाकिस्तान के साथ क्रि केट की बात करो तो हमें समझना होगा कि हमारे लिए प्रत्येक भारतीय का जीवन बेशकीमती है.

बीसीसीआई सचिव, सांसद होने के नाते मेरे लिए सभी भारतीयों की जीवन काफी महत्वपूर्ण है. यह सिर्फ क्रिकेट नहीं, मेरे देश की बात है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि क्रिकेट मैदान पर उतरने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि दोनों बोर्ड और दोनों देश अपने बीच के मसलों को सुलझाएं.

अगर हम इस मसलों को नहीं सुलझाते तो फिर इस बारे में सोचना संभव नहीं होगा. पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने इस साल मई में कोलकाता में बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से मुलाकात की थी और इस साल दिसम्बर में यूएई में तीन टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखा था.

यह सीरीज दोनों देशों के बीच पिछले साल स्वीकृत सहमति पत्र का हिस्सा थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment